Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

झारखंड: नक्सली मामले में अदालत से बरी हो चुके शख्स ने सीएम को लिखा पत्र, कहा- मेरे साथ अन्याय हो रहा

हेमलाल महतो उर्फ गुरुजी को नक्सल (Naxalites) गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में जेल भेज दिया गया था। इसके बाद न्यायिक प्रक्रिया में न्यायालय ने उन्हें दोषमुक्त करार दिया था।

गिरिडीह: झारखंड में नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ अभियान जारी है। इस बीच नक्सली मामलों से मुक्त हुए हेमलाल महतो उर्फ गुरु जी ने पत्र लिखकर मुख्यमंत्री से गुहार लगाई है कि उनके खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा ना चलाया जाए क्योंकि न्यायालय ने उन्हें पहले ही दोषमुक्त कर दिया है।

बता दें कि हेमलाल महतो उर्फ गुरुजी को नक्सल (Naxalites) गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में जेल भेज दिया गया था। इसके बाद न्यायिक प्रक्रिया में न्यायालय ने उन्हें दोषमुक्त करार दिया था। लेकिन अब गृह कार एवं आपदा प्रबंधन विभाग ने उन पर देशद्रोह का मुकदमा चलाने का फैसला किया है।

सनसनीखेज खुलासा: बिहार के पंचायत चुनाव मैदान में अपनी किस्मत आजमा रहे कई हार्डकोर नक्सली

हेमलाल को न्यूज पेपर से जब इस बात की जानकारी मिली, तो उन्होंने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर न्याय की गुहार लगाई। इसमें उसने बताया है कि न्यायिक प्रकिया में उसके खिलाफ कोई सबूत नहीं मिला और एडिशनल सेशन जज, गिरिडीह ने उसे दोष मुक्त कर दिया। लेकिन अब राज्य सरकार के गृह कार्य एवं आपदा प्रबंधन विभाग के अपर मुख्य सचिव ने 33 नक्सलियों के विरुद्ध यूपीए एक्ट 1976 की धारा 13 के तहत अभियोजन चलाने की स्वीकृति दी है, जिसके आलोक में मेरा भी नाम है।

हेमलाल ने कहा कि मैं कभी भी नक्सली गतिविधियों में शामिल नहीं रहा हूं। लेकिन अब नक्सली मामले में देशद्रोह का मुकदमा चलाने की बात को लेकर मुझे अपने साथ अन्याय होता दिख रहा है।

बता दें कि हेमलाल महतो उर्फ गुरुजी पर गृह एवं आपदा प्रबंधन विभाग झारखंड ने कांड संख्या 46 2012 के यूएस, 121 ए ,124 ए/ 149,147,148,307/149,1208/149,109/149 आईपीसी आर्म्स एक्ट 17 एलएलए एक्ट और 13 यूपीए एक्ट के तहत देशद्रोह का मुकदमा दर्ज करने का फैसला लिया है।