सनसनीखेज खुलासा: बिहार के पंचायत चुनाव मैदान में अपनी किस्मत आजमा रहे कई हार्डकोर नक्सली

ये नौजवान पश्चिमी इलाकों के कई कुख्यात नक्सलियों (Naxali) को पहचानते हैं और संपर्क में भी हैं। इतना ही नहीं, ये नक्सलियों (Naxali) के असलहे और अन्य सामग्री भी छुपाने का काम करते थे।

Naxali Planning to contest Panchayat Election in Bihar

बिहार में आगामी पंचायत चुनाव 2021 पर अब नक्सलियों (Naxali) का साया मंडराने लगा है। इस बार राज्य के पश्चिमी इलाके में होने वाले पंचायत चुनाव में कई कुख्यात नक्सली चुनावी समर में अपनी किस्मत आजमाने की फिराक में हैं। ये खुलासा मुजफ्फपुर जिले में गिरफ्तार कुछ नौजवानों से पुलिसिया पूछताछ में हुआ है।  

झारखंड: खूंटी में पुलिस के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, बीजेपी नेता के परिवार के तीन लोगों का हत्यारा व 2 लाख का इनामी नक्सली (Naxali) गिरफ्तार

दरअसल मुजफ्फरपुर जिले के साहेबगंज थाना क्षेत्र में पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान तीन नौजवानों को हिरासत में लिया था। इन नौजवानों का संबंध दो साल पहले पुलिस मुठभेड़ में मारे गये नक्सली रमेश पासवान से था। इन नौजवानों का एक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल भी हुआ था, जो मारे गये नक्सली रमेश की कारबाइन के साथ फोटो में थे। इसी आधार पर चेकिंग के दौरान पुलिस ने इनको हिरासत में लेकर पूछताछ की तो इन्होंने नक्सलियों (Naxali) से संबंधित कई सनसनीखेज खुलासे किये।

पुलिस सूत्रों की माने तो गिरफ्तार नौजवानों के कहा है कि राज्य के पश्चिमी हिस्से में कई नक्सली पंचायत चुनाव में अपनी किस्मत आजमाने जा रहे हैं और इसके लिए वो बाकायदा फंड भी इकट्ठा कर रहे हैं। इसके अलावा ये नक्सली अपनी चुनावी क्षेत्र में लोगों से जनसंपर्क कर उनकी मदद कर रहे हैं, जिससे कि लोगों के दिलों-दिमाग से उनकी आपराधिक छवि धूमिल होकर एक समाजसेवी के तौर पर उभर सके।

पुलिस हिरासत में आये इन नौजवानों ने बताया कि वे पश्चिमी इलाकों के कई कुख्यात नक्सलियों (Naxali) को पहचानते हैं और संपर्क में भी हैं। इतना ही नहीं, ये नौजवान नक्सलियों (Naxali) के असलहे और अन्य सामग्री भी छुपाने का काम करते थे। पुलिस ने अपनी छानबीन के बाद इन नौजवानों को कोर्ट में पेश किया, जहां से तीनों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें