Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

बिहार एसटीएफ ने मोस्टवांटेड नक्सली गु्ड्डू शर्मा को धर दबोचा, जहानाबाद जेल ब्रेक कांड का है मुख्य आरोपी

प्रतीकात्मक तस्वीर

बिहार की राजधानी पटना में स्पेशल टॉस्क फोर्स की टीम को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। राजधानी के भगवानगंज थाने के तहत आने वाले बसौर गांव में पुलिस ने नाकेबंदी करके खूंखार नक्सली (Naxali) गुड्डू शर्मा उर्फ अजित उर्फ नवलेश शर्मा उर्फ मोटू को गिरफ्तार किया है। 

छत्तीसगढ़: सुकमा जिले में पुलिस को मिली बड़ी सफलता, छापेमारी के दौरान तीन खूंखार नक्सलियों को गिरफ्तार किया

पटना पुलिस के अनुसार, गिरफ्तार नक्सली (Naxali) बिहार के जहानाबाद जिले के कड़ौना पुलिस चौकी क्षेत्र के मोकर गांव का रहने वाला है। नक्सली गुड्डू मौजूदा समय में प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के बिहार रीजिनल कमिटी का सदस्य है।

पटना पुलिस के अधिकारियों के मुताबिक, नक्सली (Naxali) शर्मा के खिलाफ बिहार व झारखंड राज्य के कई थानों में करीब 60 से अधिक मामले दर्ज हैं। इनमें नक्सली हत्या, लूट, डकैती, पुलिस पर हमला और रंगदारी के मामले भी शामिल हैं। उसके खिलाफ सिरदल्ला, मुफस्सिल, रजौली, बांदेया, बाराचट्टी और शकुराबाद थानों में यूपीए एक्ट, आर्म्स एक्ट, विस्फोटक बरामदगी एक्ट, सीएलए एक्ट सहित कई संगीन धाराओं के तहत प्राथमिकियां दर्ज की गयी हैं।

पुलिस के अनुसार, गिरफ्तार नक्सली (Naxali) गुड्डू फिलहाल कई थानों के दर्जनों मामलों में मोस्टवांटेड है। इस नक्सली ने ही साल 2005 में जहानाबाद जेल ब्रेक कांड जैसी बड़ी घटना को अंजाम दिया था। तभी से पुलिस को इसकी तलाश थी।