Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

Jammu-Kashmir: कुपवाड़ा में सुरक्षाबलों ने नाकाम की आतंकियों की साजिश, IED बरामद

सांकेतिक तस्वीर

अगर ये आईईडी (IED) विस्फोट हो जाता तो कई लोगों की जान जा सकती थी। लेकिन वक्त रहते सुरक्षाबलों ने उसे बरामद कर निष्क्रिय कर दिया। 

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के कुपवाड़ा (Kupwara) जिले में 7 सितंबर को सुरक्षाबलों की सक्रियता की वजह से आतंकियों के नापाक मंसूबे पर पानी फिर गया। सुरक्षाबलों ने एक बड़ा हादसा टाल दिया। जवानों ने यहां इम्प्रोवाइज्ड एक्लप्लोसिव डिवाइस (IED) का पता लगाया। इसके बाद सुरक्षाबलों ने आईईडी (IED) को निष्क्रिय कर दिया, जिससे एक बड़ा नुकसान होने से बच गया।

पुलिस के अनुसार, आतंकवादियों (Terrorists) द्वारा लगाए गए एक आईईडी (IED) का पता पुलिस और सेना ने 7 सितंबर की सुबह कुपवाड़ा जिले के अरामपोरा इलाके में लगाया। पुलिस ने कहा, “बम निरोधक दस्ते को बुलाया गया और सड़क पर यातायात को रोक दिया गया।”

बड़ी सफलता: बढ़ेगी मिसाइल की स्पीड, DRDO ने किया इस इंजन का सफल परीक्षण

पुलिस ने आगे बताया, “आईईडी को सफलतापूर्वक निष्क्रिय कर दिया गया।” समय रहते आईईडी (IED) के बारे में पता लग जाने से एक बड़ा हादसा होते-होते रह गया। बता दें कि जम्मू-कश्मीर में आतंकियों की बढ़ती हरकतों को लगाम लगाने के लिए सुरक्षा बल पूरी तैयारी में है। उनके नापाक मंसूबे को असफल करने के लिए पूरी सावधानी के साथ तैनात हैं।

ये भी देखें-

जम्मू-कश्मीर में लगातार आतंकी गतिविधियों को रोका जा रहा है। कई आतंकी पकड़े भी जा चुके हैं। 7 सितंबर को भी सुरक्षाबलों ने एक बड़ा हादसा होने से रोक दिया। जिससे एक बड़ा नुकसान होने से बच गया। अगर ये आईईडी (IED) विस्फोट हो जाता तो कई लोगों की जान जा सकती थी। लेकिन वक्त रहते सुरक्षाबलों ने उसे बरामद कर निष्क्रिय कर दिया।