Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

Jammu Kashmir: कठुआ में भारतीय सेना का हेलिकॉप्टर क्रैश, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

वेपन सिस्टम वाले हेलीकॉप्टर ने पंजाब के पठानकोट से उड़ान भरी थी। सामान्य गश्ती के दौरान यह हेलीकॉप्टर हादसे (Helicopter Crash) का शिकार हो गया।

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के कठुआ जिले के रणजीत सागर डैम में भारतीय सेना (Indian Army) का एक हेलिकॉप्टर क्रैश (Helicopter Crash) हो गया है। जानकारी के अनुसार आज सुबह करीब 10.20 बजे भारतीय सेना का हेलिकॉप्टर 254 आर्मी AVN स्क्वाड्रन ने मामुन कैंट से उड़ान भरी थी।

हेलिकॉप्टर डैम इलाके के पास कम ऊंचाई का राउंड ले रहा था, जिसके बाद वह डैम में क्रैश हो गया। हादसे के बाद NDRF की टीम की तैनात कर दी गई है। अभी तक जान-माल के नुकसान की जानकारी नहीं मिली है। NDRF और पुलिस का रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। तलाशी अभियान के दौरान दो हेलमेट, दो बैग, एक जूता और चॉपर के कुछ हिस्से बरामद हुए हैं।

Dantewada: पुलिस ने शुरू किया नक्सल प्रभावित इलाकों का सर्वे, पूछा जा रहा ये सवाल

सूत्रों के मुताबिक, हेलीकॉप्टर को चलाने वाले दोनों ही पायलट सुरक्षित हैं। वेपन सिस्टम वाले हेलीकॉप्टर ने पंजाब के पठानकोट से उड़ान भरी थी। हालांकि, सामान्य गश्ती के दौरान हेलीकॉप्टर हादसे (Helicopter Crash) का शिकार हो गया। बता दें कि मामून कैंट, 254 सेना विमानन स्क्वाड्रन, से चॉपर ने उड़ान भरी थी। जोकि रंजीत सागर झील में दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

बताया जा रहा है कि तकनीकी खराबी की वजह से यह हादसा हुआ है। लेकिन इस पर अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। कठुआ जिले के एसएसपी आरटी कोटवाल के मुताबिक, बचाव टीमें मौके पर पहुंच गई हैं। गोताखोरों को भी बुलाया गया है।

ये भी देखें-

सेना की ओर से बयान जारी कर बताया गया है कि हेलिकॉप्टर में मौजूद दोनों पायलट सुरक्षित हैं। पठानकोट से वेपन सिस्टम को हेलिकॉप्टर से बंद कर दिया गया है। जो हेलिकॉप्टर क्रैश हुआ था, वह ध्रुव हेलिकॉप्टर था।