Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

नक्सली की दिल दहला देने वाली करतूत, गर्भवती पत्नी की हत्या कर शव को नदी में फेंका, डेढ़ साल के मासूम बेटे का किया सौदा

सांकेतिक तस्वीर

प्रेम विवाह करने के बाद झारखंड (Jharkhand) में सक्रिय नक्सली (Naxalite) बबन यादव ने गर्भवती पत्नी की हत्या कर परिवार वालों के साथ मिलकर शव को कनहर नदी में फेंक दिया था।

छत्तीसगढ़ (Chhattusgrh) में एक नक्सली (Naxalite) की दिल दहला देने वाली करतूत सामने आई है। इस नक्सली ने अपनी गर्भवती पत्नी की हत्या कर परिवार वालों के साथ मिलकर उसके शव को नदी में फेंक दिया था। इतना ही नहीं, इसने डेढ़ साल के मासूम बेटे का सौदा भी कर लिया था।

दरअसल, बलरामपुर जिले के सनावल थाना क्षेत्र में कनहर नदी के किनारे लगभग डेढ़ माह पहले महिला की संदिग्ध परिस्थतियों में लाश मिली थी। इस लाश की गुत्थी अब पुलिस ने सुलझा ली है।

Territorial Army Recruitment 2021: भारतीय प्रादेशिक सेना में ऑफिसर पदों के लिए निकली वैकेंसी, जानें रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया

जानकारी के मुताबिक, प्रेम विवाह के बाद झारखंड (Jharkhand) में सक्रिय नक्सली बबन यादव ने गर्भवती पत्नी की हत्या कर परिवार वालों के साथ मिलकर शव को कनहर नदी में फेंक दिया था। डेढ़ साल के मासूम बेटे को बेचने का सौदा भी उसने कर लिया था। बलरामपुर पुलिस ने मामले में छह आरोपितों को गिरफ्तार कर बच्चे को सुरक्षित बरामद कर लिया है। मुख्य आरोपी नक्सली फरार है। पुलिस उसकी तलाश कर रही है।

बताया जा रहा है कि नक्सली की पत्नी अपने मायके में थी। उसने बच्चे के बीमार होने का बहाना बनाकर पत्नी को उसके मायके से बीते 9 जून को बाइक से लेकर निकला था। इसके बाद नक्सली ने जंगल मे गला घोंट पत्नी की हत्या कर दी थी। इसके बाद घर जाकर उसने यह बात परिवार वालों को बताई। परिजनों ने शव को ठिकाने लगाने और बेटे का सौदा करने में नक्सली बबन की मदद की थी।

नक्सलियों पर नकेल कसने में सफल हुए सुरक्षाबल, इस साल अपहरण के केवल 2 मामले सामने आए

बता दें कि 15 जून को महिला का शव नदी में मिला था। महिला के हाथ-पैर बंधे हुए थे। शव के साथ कपड़े में पत्थर भी बांधा गया था। उसकी पहचान झारखंड के गढ़वा जिला के डोल चिनिया गांव निवासी सोना देवी के रूप में की गई। मृतका की पहचान होते ही पुलिस की जांच में तेजी आई।

पता चला कि मृतका के साथ नक्सली (Naxalite) बबन यादव ने प्रेम विवाह किया था। बबन यादव घटना के बाद से फरार है। पुलिस ने उसके परिवार के सदस्यों से पूछताछ की तो पूरा मामला सामने आ गया। पुलिस जांच में यह भी पता चला कि पत्नी की हत्या के बाद नक्सली (Naxalite) बबन यादव ने डेढ़ साल के बेटे चरकु को बेचने का सौदा गांव में ही रहने वाले झोलाछाप चिकित्सक विनोद प्रसाद गुप्ता के माध्यम से किया था।

Dantewada: 15 अगस्त को नक्सल मुक्त घोषित किए जाएंगे जिले के ये 15 गांव, कराया जा रहा है सर्वे

नगर उटारी निवासी एक परिवार तक बच्चा पहुंच भी गया था लेकिन पुलिस की जांच तेज होने पर उस परिवार ने बच्चे को वापस नहीं ले जाने पर पुलिस को सूचना देने के लिए धमकाया था। तब फरार आरोपित के दोस्त ने गांव के ही एक गरीब परिवार को बच्चे को सौंप देखरेख की जिम्मेदारी सौंपी थी। सारा खर्चा वहन करने का वादा किया था। पुलिस ने बच्चे को सकुशल बरामद कर लिया है।

ये भी देखें-

बलरामपुर के एसपी रामकृष्ण साहू के अनुसार, “फरार पति बबन यादव के खिलाफ हत्या, हत्या का प्रयास, मारपीट के अलावा नक्सली घटनाओं में भी नामजद अपराध झारखंड के थानों में दर्ज है। अंधे कत्ल का पर्दाफाश करने वाली टीम को इनाम दिया जाएगा।”