Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

छत्तीसगढ़: नारायणपुर में डीआरजी टीम का बड़ा कारनामा, अलग-अलग मुठभेड़ में 2 नक्सलियों को मार गिराया

प्रतिकात्मक तस्वीर

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित नारायणपुर जिले में अलग-अलग स्थानों पर हुई मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने दो नक्सलियों (Naxalites) को मार गिराया। घटना स्थल से दो नक्सलियों का शव बरामद किया गया है, साथ ही  हथियार और भारी मात्रा में नक्सली सामान बरामद किया है। 

झारखंड: 2 हार्डकोर नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ चलेगा देशद्रोह का मुकदमा, इनमें एक रहा है 25 लाख का इनामी

नारायणपुर जिले के पुलिस अधीक्षक मोहित गर्ग के अनुसार, जिले के ओरछा थाना क्षेत्र के अंतर्गत जंगल में सुरक्षा बलों ने अलग-अलग मुठभेड़ में दो नक्सलियों (Naxalites) को मार गिराया है। एसपी गर्ग के मुताबिक, ओरछा थाना क्षेत्र में नक्सली गतिविधि की सूचना के बाद डीआरजी टीम को रवाना किया गया था। ये टीम जब जंगल में थी, तभी सुबह आठ बजे नक्सलियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। बाद में जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की। दोनों तरफ से कुछ देर तक गोलीबारी के बाद नक्सली वहां से भाग गए। बाद में जब सुरक्षाबल के जवानों ने घटनास्थल की छानबीन की, तब वहां एक नक्सली का शव बरामद हुआ।

वहीं, दूसरी घटना का जिक्र करते हुये एसपी ने बताया कि जब डीआरजी टीम दोपहर में सर्च ऑपरेशन के लिए निकली थी, तभी नक्सलियों (Naxalites) ने एक बार फिर गोलीबारी शुरू कर दी। इस मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने एक अन्य नक्सली को मार गिराया। सुरक्षाबलों के जवानों ने घटनास्थल से नक्सली का शव और हथियार बरामद किया है। हालांकि मारे गये दोनों नक्सलियों की पहचान खबर लिखे जाने तक नहीं हो पाई है। 

गौरतलब है कि सुरक्षाबलों ने इससे पहले शुक्रवार को बस्तर जिले में मुठभेड़ में एक महिला नक्सली को मार गिराया था और घटनास्थल से एके 47 राइफल समेत तीन हथियार बरामद किए थे। मारी गई नक्सली की पहचान पीएलजीए प्लाटून नंबर 24 की सदस्य मंगली के रूप में हुई थी।