Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

छत्तीसगढ़: दंतेवाड़ा में जड़ से नक्सलवाद को खत्म करने की तैयारी, खुलेंगे 5 नए कैंप और 7 थाने

फाइल फोटो

सुरक्षाबलों के जवान नक्सल प्रभावित उन इलाकों तक भी पहुंच गए हैं, जहां पहुंचना पहले बहुत मुश्किल था। अब दंतेवाड़ा (Dantewada) के कुछ ही इलाके ऐसे बचे हैं, जहां जवान नहीं पहुंच पाए हैं।

दंतेवाड़ा: छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई की जा रही है। इस वजह से नक्सलियों के बीच हड़कंप मचा हुआ है। इस बीच खबर मिली है कि छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित जिले दंतेवाड़ा (Dantewada) में 5 नए कैंप और 7 नए थाने खोले जाएंगे। इससे नक्सलियों के खिलाफ कार्रवाई में तेजी आएगी और नक्सलवाद का दायरा घटेगा।

बता दें कि सुरक्षाबलों के जवान नक्सल प्रभावित उन इलाकों तक भी पहुंच गए हैं, जहां पहुंचना पहले बहुत मुश्किल था। अब दंतेवाड़ा (Dantewada) के कुछ ही इलाके ऐसे बचे हैं, जहां जवान नहीं पहुंच पाए हैं। ऐसे में नए कैंप और थाने से जवानों को इन इलाकों में भी पहुंच बनाने में आसानी होगी। इसके अलावा इस नए कैंप और थाने से इलाके का तेजी से विकास भी संभव हो सकेगा।

एयर ऑफिसर कमांडिंग इन चीफ ने किया कोयंबटूर का पहला दौरा, भारतीय वायु सेना के प्रशासनिक कॉलेज का लिया जायजा

बता दें कि नए कैंपों में छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल (सीएएफ) के जवानों को तैनात किया जाएगा। इससे गांव के दुर्गम इलाकों तक सड़कें भी बन पाएंगी और नक्सली उन्हें नुकसान नहीं पहुंचा सकेंगे।

इसके अलावा दंतेवाड़ा में पुलिस की तरफ से लोन वर्राटू अभियान चलाया जा रहा है। इसके तहत अब तक 386 नक्सलियों ने सरेंडर किया है।

बता दें कि जिन जगहों पर नए कैंप खुलेंगे, उनका नाम नहाड़ी, रेवाली, गोंडेरास, गुमियापाल, बड़ेपल्ली है।