Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

Chhattisgarh: सुरक्षाबलों पर हमले के लिए लगा रहे थे बम, नक्सली खुद आ गए चपेट में; जानें पूरा मामला

सांकेतिक तस्वीर।

नक्सिलयों (Naxalites) ने खुद इस बाबत पर्चे बांटकर घटना को सार्वजनिक किया। इस संबंध में नक्सलियों ने पर्चे फेंके और बैनर भी लगाया है।

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के कांकेर जिले के अमाबेड़ा थाना क्षेत्र में सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने के लिए नक्सली (Naxalites) बम लगा रहे थे, इस दौरान बम फट गया और नक्सली खुद इसकी चपेट में आ गए। जानकारी के अनुसार, बम इतना शक्तिशाली था कि डीवीसी मेंबर के चिथड़े पेड़ पर लटके मिले, जबकि दो नक्सली (Naxals) घायल हो गए।

कमाल की बात ये भी है कि नक्सिलयों ने खुद इस बाबत पर्चे बांटकर घटना को सार्वजनिक किया। इस संबंध में नक्सलियों (Naxalites) ने पर्चे फेंके और बैनर भी लगाया है, जिसमें लिखा है कि 18 फरवरी को आमाबेड़ा के गांव चुकपाल में सुबह 6.15 बजे एक हादसा हुआ। इस हादसे में डीवीसी मेंबर कांकेर के आलदंड, कंदाड़ी निवासी सोमजी उर्फ सहदेव वेड़दा मौत हो गई।

Jharkhand: गुमला में सुरक्षाबलों के खिलाफ नक्सलियों की साजिश, जंगलों में बिछा रखा है आईईडी बम

यह पर्चा उत्तर बस्तर डिवीजनल कमेटी के प्रवक्ता सुखदेव कावड़े की ओर से जारी किया गया है। जिसमें फोर्स को उड़ाने के लिए बम लगाते वक्त विस्फोट होने की बात कही गई है। खबरों के मुताबिक, जिस इलाके में यह विस्फोट हुआ वहां आसपास में कई प्रेशर बम लगाए गए थे। जैसे ही घटना घटी नक्सलियों (Naxals) ने तुरंत ये बम वापस निकाल लिए। इससे छोटे-छोटे गड्ढे हो गए हैं। इसके अलावा यहां बम के कई तार भी मिले हैं।

ये भी देखें-

गौरतलब है कि यहां से कुछ दूरी पर बोड़ागांव में BSF का कैंप है। गश्त पर निकलने वाले जवान वापसी में कैंप करीब आने पर कभी-कभी कहीं रुककर आराम करते हैं। गश्त में निकलने वाले जवान वापसी में कैंप करीब आने पर थोड़े सामान्य हो जाते हैं। यही वजह है कि नक्सलियों ने यहां बड़ी संख्या में बम लगया था ताकि जवान इसकी चपेट में आ जाएं। बताया जा रहा है कि नक्सली किसी बड़ी घटना को अंजाम देना चाहते थे।