Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

छत्तीसगढ़: नक्सलियों के शहरी नेटवर्क का पर्दाफाश, कांकेर में पुलिस ने पांच लोगों को किया गिरफ्तार

कांकेर से गिरफ्तार नक्सलियों के सहयोगी।

नक्सल प्रभावित छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के कांकेर में पुलिस (Police) ने नक्सलियों के शहरी नेटवर्क का पर्दाफाश किया है। इस सिलसिले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार लोगों में राजनांदगांव के ठेकेदार समेत उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश के लोग शामिल हैं। ये लोग करीब दो साल से नक्सलियों (Naxals) को सामान सप्लाई कर रहे थे।

पुलिस ने आरोपियों के पास से एक डस्टर कार, एक हुंडई कार और 10 मोबाइल फोन जब्त किया है।  दरअसल, पुलिस ने 24 मार्च को सिकसोड़ क्षेत्र में चेकिंग के दौरान बोलेरो गाड़ी से नक्सली वर्दी के ब्रांडेड कपड़े, जूते, वॉकी-टॉकी और अन्य के साथ राजनांदगांव के रहने वाले ठेकेदार दयाशंकर मिश्रा को गिरफ्तार किया था।

गृह मंत्रालय ने अपने आदेश में किया संशोधन, जानें लॉकडाउन में क्या नई छूट मिली है…

उससे पूछताछ के बाद मिली जानकारी के आधार पर पुलिस ने राजनांदगांव निवासी अजय जैन और कोमल प्रसाद वर्मा, कोयलीबेड़ा के रोहित नाग, यूपी के मेरठ निवासी सुशील शर्मा और एमपी के बालाघाट के रहनेवाले सुरेश शरणागत को गिरफ्तार किया।

कांकेर एसपी एमआर अहिरे के मुताबिक, बिलासपुर की लैंड मार्क इंजीनियर कंपनी के निशांत जैन और लैंड मार्क रॉयल इंजीनियर कंपनी राजनांदगांव के वरुण जैन के नाम से कांकेर में अंतागढ़, आमाबेड़ा, सिकसोड़ और कोयलीबेड़ा जैसे नक्सल प्रभावित क्षेत्रों (Naxal Area) में सड़क निर्माण का काम दिया गया था।

कॉन्स्टेबल को अगवा कर भाग रहे थे आतंकी, जवानों ने घेरकर मार गिराया

इस फर्म ने रुद्रांश अर्थ मूवर्स के पार्टनर अजय जैन और कोमल वर्मा को अधिकार पत्र के माध्यम से काम करने के लिए दे दिया गया था। एसपी अहिरे के अनुसार, पकड़े गए आरोपी जिले के नक्सल प्रभावित अंदरूनी इलाकों में काम करते थे। इस दौरान ये नक्सलियों (Naxals) से संपर्क रखते थे।

साथ ही ये लोग उन्हें वर्दी, कपड़ा, जूता, मेनपेक सेट, नगदी और अन्य सामान सप्लाई करते थे। एसपी के मुताबिक, पकड़े गए आरोपियों के नक्सली कमांडर (Naxali Commander) सरिता राजुसलाम जैसे कई नक्सलियों (Naxals) से संपर्क रहे हैं। इन लोगों से पूछताछ में अभी और खुलासे हो सकते हैं।