Jammu-Kashmir: कुलगाम में कॉन्स्टेबल को अगवा कर भाग रहे थे आतंकी, जवानों ने घेरकर मार गिराया

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के कुलगाम (Kulgam) में एक कॉन्स्टेबल का अपहरण करने वाले दो आतंकियों (Terrorists) को मार गिराया। कश्मीर के कुलगाम के शिरपोरा में आतंकियों ने सरताज अहमद का अपहरण कर लिया था।

Terrorists

कुलगाम में कॉन्स्टेबल को अगवा कर भाग रहे आतंकियों को जवानों ने मार गिराया।

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के कुलगाम (Kulgam) में एक कॉन्स्टेबल का अपहरण करने वाले दो आतंकियों (Terrorists) को मार गिराया। कश्मीर के कुलगाम के शिरपोरा में आतंकियों ने सरताज अहमद का अपहरण कर लिया था। आतंकियों ने कॉन्सटेबल सरताज को 24 अप्रैल की शाम को घर में प्रार्थना करने के दौरान अगवा कर लिया था।

पुलिस में एसपीओ (SOP) रहे सरताज फिलहाल रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स (RPF) में कॉन्स्टेबल हैं। जानकारी के मुताबिक, लश्कर ((Lashkar-e-Taiba) के तीन आतंकी (Terrorists) सेंट्रो कार में आए थे। जैसे ही इस बात जानकारी सुरक्षा बलों को मिली तो उन्होंने पांच संभावित रास्तों पर तलाश शुरू की। पुलिस (Police), सीआरपीएफ (CRPF) की 18वीं बटालियन और सेना (Army) ने चारों ओर से घेराबंदी कर इंटरसेप्ट किया।

Jammu-Kashmir: पुलवामा में आतंकी मुठभेड़, जवानों ने तीन आतंकियों को किया ढेर; अब तक मारे गए 50 आतंकी

खरपोरा के पास एक कार को रोकने का इशारा किया। जब कार नहीं रुकी तो जवानों ने उस पर फायरिंग की। इस दौरान सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों (Terrorists) को मार गिराया और कॉन्स्टेबल को सुरक्षित बचा लिया गया। जवानों ने मौके से कार के ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया।

बता दें कि कोरोना के चलते देश भर में चल रहे लॉकडाउन के बीच भी आतंकी अपने नापाक इरादों को अंजाम देने के मौके ढूढ़ते रहते हैं। 25 अप्रैल की सुबह जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकियों को बीच मुठभेड़ हुई। मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने तीन आतंकवादियों (Terrorists) को मौत के घाट उतार दिया।

मेरठ के मामूली टीचर ने बॉलीवुड में ऐसी धाक जमाई, पोस्टर पर छपे इनके नाम से होती थी फिल्मों की कमाई

अवंतीपोरा के गोरीपारा इलाके में 25 अप्रैल तड़के यह मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकवादियों और एक उसके सहयोगी को मार गिराया। अब तक मारे गए आतंकवादियों की पहचान नहीं हो पाई है। बताया जा रहा है कि इलाके में कुछ आतंकवादी (Terrorists) अब भी छिपे हो सकते हैं। जम्मू-कश्मीर पुलिस के मुताबिक, आतंकवादियों के खिलाफ सर्च अभियान जारी है।

जानकारी के मुता​बिक भारतीय सुरक्षा बलों को खुफिया जानकारी मिली थी कि पुलवामा के अवंतीपोरा में कुछ आतंकी छुपे हुए हैं। भारतीय जवानों ने जब इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू किया तो एक घर से कुछ आतंकियों (Terrorists) ने फायरिंग शुरू कर दी। फायरिंग की आवाज से अंदाजा लगाया गया कि घर में दो से तीन आतंकी छुपे हुए हैं। सुरक्षाबल के जवानों ने पूरे इलाके को घेर लिया, जिसके बाद यह मुठभेड़ शुरू हो गई।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें