Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

छत्तीसगढ़: DRG के जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, एक लाख का इनामी नक्सली ढेर, कई के मारे जाने की आशंका

सांकेतिक तस्वीर।

इस दौरान एक 8 एमएम की पिस्टल और देसी कट्टा बरामद हुआ है। इसके अलावा नक्सली (Naxalites) सामग्री, 2 किलो आईईडी भी बरामद हुई है।

रायपुर: छत्तीसगढ़ में दंतेवाड़ा डीआरजी के जवानों और कटेकल्याण क्षेत्र समिति के नक्सलियों (Naxalites) के बीच रविवार को 2 बजे मुठभेड़ हुई है। इस मुठभेड़ में एक लाख का इनामी नक्सली मारा गया है।

नक्सली की पहचान वेट्टी हंगा के रूप में हुई है। गोलीबारी गादम और जंगमपाल के जंगलों के बीच हुई है। इस गोलीबारी में कई और नक्सलियों (Naxalites) के मारे जाने की खबर है लेकिन अभी आंकड़े नहीं मिल सके हैं।

इस दौरान एक 8 एमएम की पिस्टल और देसी कट्टा बरामद हुआ है। इसके अलावा नक्सली (Naxalites) सामग्री, 2 किलो आईईडी भी बरामद हुई है।

बिहार: एसटीएफ टीम को मिली बड़ी कामयाबी, सालों से फरार नक्सली जोनल कमांडर को धर-दबोचा

बता दें कि इससे पहले दंतेवाड़ा में जवानों ने 5 लाख रुपए के इनामी नक्सली (Naxalite) को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तार किया गया नक्सली कोशलनार मुर्गा बाजार में जवानों की रेकी करने के लिए पहुंचा था। वह बारसुर एरिया कमेटी का सदस्य होने के साथ ही जनताना सरकार का इंचार्ज भी है।

दंतेवाड़ा पुलिस की ओर से भी उस पर 10 हजार रुपए का इनाम घोषित था। नक्सल उन्मूलन अभियान के तहत 8 अप्रैल को सूचना मिली थी कि हितावाड़ा कुर्सिमबहार का रहनेवाला इनामी नक्सली (Naxalite) बन्नू अलामी मुर्गा बाजार पहुंचा हुआ है।