Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

छत्तीसगढ़: दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने किया धमाका, डीआरजी का एक जवान घायल

छत्तीसगढ़ के घोर नक्सल प्रभावित जिला दंतेवाड़ा में नक्सलियों (Naxalites) ने बारूदी सुरंग में धमाका करके एक जवान को घायल कर दिया है। जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घायल जवान जिला रिजर्व गार्ड (डीआरजी) का सदस्य है।

छत्तीसगढ़: नारायणपुर जिले में नक्सलियों (Naxalites) ने मचाया उत्पात, निर्माण कार्य में लगे वाहनों में लगाई आग

जिले के पुलिस अधीक्षक अभिषेक पल्लव के अनुसार, मंगलवार सुबह करीब साढ़े आठ बजे बोदली पुलिस कैंप के पास नक्सलियों (Naxalites) ने बारूदी सुरंग में ब्लास्ट कर दिया। जिसमें डीआरजी का एक जवान घायल हो गया है।

एसपी अभिषेक पल्लव के अनुसार, बोदली पुलिस कैंप से डीआरजी और एसटीएफ जवानों की ज्वाइंट टीम को रुटीन गस्त के लिए करियामेट्टा गांव की तरफ रवाना किया गया था। जब सुरक्षाबलों की टीम पुलिस कैंप से महज 650 मीटर की दूरी पर थी, तभी नक्सलियों (Naxalites) ने बारूदी सुरंग में धमाका कर किया। जिसमें एक सहायक आरक्षक घायल हो गये हैं।

एसपी पल्लव के मुताबिक, नक्सलियों (Naxalites) ने सुबह करीब दस बजे सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने के लिए पाइप बम में भी ब्लास्ट किया था, लेकिन इस हमले में सभी जवान बाल-बाल बच गये थे।

एसपी पल्लव ने आगे बताया कि इस हमले के बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेरकर बड़े पैमाने पर सर्च अभियान शुरू कर दिया है। इसी दौरान जवानों ने घटनास्थल से थोड़ी ही दूरी पर चार बारूदी सुरंग भी बरामद किये हैं।

एसपी अभिषेक पल्लव के अनुसार, इस हमले में घायल जवान को घटनास्थल से बाहर निकालकर नजदीकी अस्पताल में प्राथमिक इलाज के लिए भेज दिया गया है। साथ ही हमलावरों की तलाश में सर्च अभियान जारी है।