Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

बिल हिंदुस्तान में पास हुआ, हड़कंप मचा पाकिस्तान में, इमरान खान ने राष्ट्रीय सुरक्षा काउंसिल की बैठक ली

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने 7 अगस्त को राष्ट्रीय सुरक्षा काउंसिल की बैठक ली।

जम्मू-कश्मीर पर केन्द्र सरकार के फैसले के बाद पाकिस्तानी सियासत में भी हलचल मच गई है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने 7 अगस्त को राष्ट्रीय सुरक्षा काउंसिल की बैठक ली। इस बैठक में पाकिस्तान की तीनों सेनाओं के प्रमुख भी मौजूद थे। गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद से पाकिस्तान में भारत सरकार का विरोध हो रहा है।

भारत के फैसले से सबसे ज्यादा पाकिस्तान घबराया हुआ है। भारत के इस कदम के खिलाफ पाकिस्तान को दुनिया भर में कहीं से भी समर्थन नहीं मिल रहा है। पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने 5 अगस्त को बयान जारी कर कहा, ‘भारत अधिकृत जम्मू-कश्मीर अंतरराष्ट्रीय तौर पर विवादित क्षेत्र है। इस अंतरराष्ट्रीय विवाद में एक पक्ष होने के नाते पाकिस्तान इस अनुचित कदम का विरोध करने के लिए हर विकल्प का इस्तेमाल करेगा।’

इसके अलावा केन्द्र सरकार द्वारा अनुच्छेद 370 खत्म किए जाने को लेकर पाकिस्तान में तस्वीरों और भड़काऊ संदेशों वाले कई विवादास्पद बैनर भी दिखाई दिए। ऐसे ही एक बैनर पर लिखा था, ‘अखंड भारत असली आतंक’। समाचारपत्र डॉन की बुधवार की रिपोर्ट में यह कहा गया है। ‘अखंड भारत’ आमतौर पर इस को दर्शाता है कि भारत, अफगानिस्तान, पाकिस्तान, नेपाल, म्यांमार, तिब्बत, भूटान और बांग्लादेश के तहत आने वाली सारी भूमि को एक शासन प्रणाली के तहत एकीकृत किया जाना चाहिए।

पुलिस ने शहर के विभिन्न इलाकों से इन पोस्टरों और बैनरों को हटा दिया है जिनमें पाकिस्तान विरोधी बयान हैं। इन पोस्टरों में राज्यसभा में कार्यवाही की एक वीडियो रिकॉर्डिंग का स्क्रीनशॉट है, जब शिवसेना विधायक संजय राउत ने पाकिस्तान विरोधी बयान दिया था। सोशल मीडिया पर इन पोस्टरों के वीडियो वायरल होने के कुछ घंटों बाद पुलिस ने यहां ब्लू एरिया से एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया। जिसे बैनर लगाने का जिम्मेदार माना जा रहा है। शुरुआती पूछताछ में पता चला है कि संदिग्ध प्रिंटिंग बिजनेस से जुड़ा है और उसे गुजरांवाला के एक निवासी से उन बैनरों की छपाई का ऑर्डर मिला था।

यह भी पढ़ें: 11 महीनों में दिल्ली ने खोए अपने 3 मुख्यमंत्री, अजब है संयोग