Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

आतंक के खिलाफ कार्रवाई के लिए पाकिस्तान पर चौतरफा दबाव

अमेरिकी राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन बोल्टन

पुलवामा आतंकी हमले (Pulwama Terrorist Attack) के बाद पाकिस्तान (Pakistan) पर हर तरफ से दबाव बढ़ता जा रहा है। पिछले हफ़्ते अमेरिकी रक्षा मंत्रालय के उप-प्रवक्ता ने पाकिस्तान (Pakistan) को आतंकवाद पर लगाम लगाने की बात कही। तो वहीं दूसरी तरफ अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार ने पाकिस्तान (Pakistan) से बात कर आतंकियों के खिलाफ एक्शन की बात कही है।

अमेरिकी राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन बोल्टन ने पाकिस्तान  से आतंकी संगठनों पर कार्रवाई करने को कहा है। जॉन बोल्टन को पाकिस्तान  के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने आतंकियों पर कार्रवाई करने का भरोसा दिलाया है। बोल्टन ने ट्वीट के ज़रिए बताया कि पाकिस्तानी विदेश मंत्री ने इन्हें आश्वासन दिया है कि पाकिस्तान सभी आतंकवादी संगठनों से दृढ़ता से निपटेगा और भारत के साथ तनाव कम करने की दिशा में भी कोशिश जारी रखेगा।

जब महिला नक्सली को अपने दुधमुंहे बच्चे के साथ करना पड़ा सरेंडर…

इन दिनों भारत के विदेश सचिव विजय गोखले अमेरिका की यात्रा पर हैं। अपने अमेरिकी दौरे पर विदेश सचिव ने अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोंपियो से मुलाकात की। विदेश सचिव ने वहां पाकिस्तान के आतंकी संगठनों द्वारा पुलवामा हमले पर चर्चा की एवं पाकिस्तान में पनप रहे आतंकी संगठनों पर चिंता भी ज़ाहिर की। बैठक में आतंकियों पर कार्यवाही करने को लेकर चर्चा भी की। मुलाक़ात के बाद अमेरिकी विदेश मंत्रालय ने आश्वासन दिया कि अमेरिका पाकिस्तान पर आतंकवाद के खात्मे को लेकर दबाव जारी रखेगा।