Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

भारत में कोरोना के कहर से निपटने के लिए अमेरिका ने बढ़ाया मदद का हाथ, उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने कही ये बात

File Photo

कमला हैरिस (Kamala Harris) ने कहा कि 26 अप्रैल को राष्ट्रपति जो बाइडन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात की और 30 अप्रैल तक संयुक्त राज्य अमेरिका के सैन्य सदस्य और नागरिक वहां राहत दे रहे थे।

कोरोना वायरस (Coronavirus) के कहर से निपटने के लिए अमेरिका (America) की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस (Kamala Harris) ने भारत (India) की हरसंभव मदद का आश्वासन दिया है।

अमेरिकी उपराष्ट्रपति ने कहा कि महामारी (Pandemic) की शुरुआत में, जब हमारे अस्पताल में बेड बढ़ाने की आवश्यकता थी, तब भारत ने सहायता भेजी थी, अब हम भारत की सहायता के लिए दृढ़ता के साथ खड़े हैं। हम ये भारत के दोस्तों के रूप में, एशियाई क्वाड (QUAD) के सदस्यों के रूप में और वैश्विक समुदाय के हिस्से के रूप में कर रहे हैं।

कमला हैरिस ने कहा कि भारत में कोविड-19 (Covid-19) संक्रमण और मौतों का उछाल दिल दहला देने वाला है। आपमें से जिन्होंने अपने प्रियजनों को खोया है, मैं अपनी गहरी संवेदनाएं भेजती हूं। जैसे ही स्थिति की सख्त प्रकृति सामने आई, हमारे प्रशासन ने कार्रवाई की।

कोरोना के भारतीय वेरियेंट से भयभीत हुआ ब्रिटेन, पुराने स्वरूप के मुकाबले यह ज्यादा खतरनाक

कमला हैरिस (Kamala Harris) ने कहा कि हमने भारत को रिफिल करने योग्य ऑक्सीजन सिलेंडर दिए हैं और देने वाले हैं, हमने ऑक्सीजन कंसंट्रेटर भी दिए हैं, और देने वाले हैं। इसके साथ ही N95 मास्क भी दिए हैं। साथ ही कोविड रोगियों के इलाज के लिए रेमेडिसविर की खुराक भी दी है। हम आगे भी और अधिक मदद करने के लिए तैयार हैं।

कमला हैरिस ने कहा कि 26 अप्रैल को राष्ट्रपति जो बाइडन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात की और 30 अप्रैल तक संयुक्त राज्य अमेरिका के सैन्य सदस्य और नागरिक वहां राहत दे रहे थे।

ये भी देखें-

हैरिस ने कहा कि भारत और अन्य देशों को अपने लोगों को और अधिक तेजी से टीकाकरण करने में मदद करने के लिए हमने कोविड-19 टीकों पर पेटेंट को निलंबित करने के लिए हमारे पूर्ण समर्थन की घोषणा की है। भारत और संयुक्त राज्य अमेरिका में दुनिया में सबसे अधिक कोविड ​-19 के मामले हैं।