Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

जम्मू-कश्मीर: परिवार का एकमात्र सहारा थे हिमाचल के शहीद सूबेदार संजीव कुमार

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के केरन सेक्टर में आतंकवादियों से मुठभेड़ (Terrorist Encounter) में हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर जिले के घुमारवीं के देहरा गांव के सूबेदार संजीव कुमार (43) भी शहीद हो गए। शहादत की खबर से परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट गया। सूबेदार संजीव कुमार के शहीद होने की सूचना पहुंचते ही गांव में मातम छा गया।

शहीद संजीव कुमार

शहीद संजीव (Martyr Sanjeev Kumar) माता-पिता के इकलौते बेटे थे। वे स्पेशल फोर पैरा कमांडो फोर्स में कार्यरत थे। शहीद संजीव के पिता ज्ञानचंद खेती-बाड़ी करते हैं। शहीद के परिवार में उनका 13 साल बेटा तनिष्क, पत्नी सुजाता, मां कमला देवी और विवाहिता बहन नीलम शामिल हैं। पत्नी बेटे की पढ़ाई के लिए हमीरपुर में किराये का घर लेकर रहती हैं।

बेटे के शहीद होने की खबर रात भर सीने में दबा ली, पार्थिव शरीर देख परिजनों के निकले आंसू

शहीद संजीव कुमार (Martyr Sanjeev Kumar) की पत्नी सुजाता एक गृहिणी हैं। बेटा कनिष्क हमीरपुर पब्लिक स्कूल में सातवीं कक्षा में पढ़ता है। लॉकडाउन की वजह से स्कूल बंद होने के चलते वे दोनों आज-कल अपने पैतृक गांव देहरा में आए हुए थे। संजीव अपने परिवार का एकमात्र सहारा थे।

बता दें कि 5 अप्रैल को उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा जिले के केरन सेक्टर में एलओसी पर सेना ने पांच आंतकियों को मार गिराया था। इस ऑपरेशन में हिमाचल प्रदेश के दो जवान शहीद हो गए थे। ये जवान सेना (Army) के स्पेशल 4 पैरा कमांडो फोर्स में तैनात थे।