Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

अनंतनाग मुठभेड़ में घायल हिमाचल के सपूत अनिल कुमार शहीद

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में आतंकियों के साथ हुई मुठभेड़ में हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले के जवान अनिल कुमार शहीद हो गए।

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में आतंकियों के साथ हुई मुठभेड़ में हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले के जवान अनिल कुमार शहीद हो गए। अनिल कुमार अभी महज 27 साल के थे। उनके पिता का नाम अशोक कुमार है। वे ऊना के उपमंडल बंगाणा की ग्राम पंचायत चमियाडी के सरोह गांव के रहने वाले थे। अभी दो दिन पहले ही अनिल ने अपना जन्मदिन मनाया था। शहीद अनिल कुमार 6 साल पहले फौज में भर्ती हुए थे।

अनिल की शादी सविता ठाकुर से चार साल पहले ही हुई थी और उनका पांच माह का एक बेटा है। अनिल के पिता अशोक कुमार भी सेना में सेवाएं दे चुके हैं। वह 12 जैक में हवलदार पद से सेवानिवृत्त हुए थे। उनकी मां अनीता देवी गृहिणी हैं। कुछ दिन पहले ही अनिल छुट्टी बिताकर ड्यूटी पर वापस गए थे। शहीद अनिल की शहादत के बाद पूरे इलाके में शोक में डूबा है।

गौरतलब है कि अनंतनाग जिले के अचबल में सुरक्षा बलों को 17 जून को सुबह-सुबह आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। इसके बाद इलाके में तलाशी अभियान चलाया गया। आतंकियों को इसकी भनक लगी और उन्होंने सुरक्षाबलों पर हमला करना शुरू कर दिया। सेना और आतंकियों के बीच करीब 12 घंटे मुठभेड़ चली थी। इस हमले में मेजर केतन शर्मा शहीद हो गए थे। वहीं एक अन्य अधिकारी और 2 जवान घायल हो गए। घायल जवानों में एक अनिल कुमार इलाज के दौरान शहीद हो गए।

यह भी पढ़ें: बचपन में ही उठा ले गए थे नक्सली, जवान बेटों की लाश देख पहचान तक नहीं पाए परिजन