Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

झारखंड: PLFI के 2 उग्रवादी गिरफ्तार, 10 लाख की लेवी वसूलने की कर रहे थे कोशिश

गिरफ्तार किए गए दोनों उग्रवादी पीएलएफआई (PLFI) के लिए काम करते हैं और उनका काम अमीर लोगों को ढूंढना और उनसे लेवी वसूलना था।

झारखंड: रांची पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने पीएलएफआई (PLFI) के दो उग्रवादियों सोनू कुमार और लव वरला को गिरफ्तार किया है। ये लोग एक व्यापारी से 10 लाख रुपए की लेवी वसूलने की कोशिश कर रहे थे।

दरअसल दीपक केसरी नाम के बिजनेसमैन ने पुलिस से शिकायत की थी कि पीएलएफआई के नाम पर उनसे 10 लाख रुपए की लेवी मांगी जा रही है। शिकायत के बाद पुलिस हरकत में आई और दोनों उग्रवादियों को नाटकीय ढंग से गिरफ्तार किया।

गिरफ्तार किए गए दोनों उग्रवादी पीएलएफआई के लिए काम करते हैं और उनका काम अमीर लोगों को ढूंढना और उनसे लेवी वसूलना था।

पुलिस ने इन उग्रवादियों के पास से 10 हजार रुपए नकद, एक देसी कट्टा और गोली बरामद की है। इनके पास से नक्सली पोस्टर भी बरामद किए गए हैं।

ये भी पढ़ें- गांधी जयंती 2020: बापू ने रखी चंपारण आंदोलन की नींव, अंग्रेजों के खिलाफ लड़ाई का फूंका बिगुल

पुलिस के सूत्रों का कहना है कि इन उग्रवादियों के खिलाफ झारखंड के गुमला जिले के पालकोट और वसिया थाने में भी कई अपराधिक मामले दर्ज हैं।

पुलिस इन दोनों की तलाश काफी दिनों से कर रही थी। इनकी गिरफ्तारी को पुलिस बड़ी सफलता मान रही है।

मिली जानकारी के मुताबिक, पालकोट और बसिया थाना क्षेत्र के साथ-साथ आसपास के अन्य जिलों में भी ये उग्रवादी लेवी वसूलने का काम कर रहे थे। पुलिस की पूछताछ में इन उग्रवादियों ने अपने अन्य साथियों का नाम भी बताया है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

ये भी देखें-