Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

छत्तीसगढ़: दंतेवाड़ा पुलिस को एक और बड़ी सफलता, 7 लाख की 2 इनामी महिला नक्सली ढेर

सांकेतिक तस्वीर

छत्तीसगढ़ के घोर नक्सल प्रभावित जिला दंतेवाड़ा में सुरक्षाबलों (Security Forces ) ने मुठभेड़ में दो महिला नक्सलियों (Naxalites) को मार गिराया है। इन नक्सलियों पर प्रशासन ने सात लाख रुपए का इनाम रखा था। दंतेवाड़ा के एसपी डॉ. अभिषेक पल्लव के अनुसार, कुआकोंडा थाना क्षेत्र के अंतर्गत कलेपाल और काकारी गांव के बीच जंगलों में सुरक्षाबलों ने दो महिला नक्सलियों को मार गिराया है।

झारखंड: 10-10 लाख के 3 इनामी नक्सलियों (Naxalites) समेत 6 नक्सली गिरफ्तार, भारी मात्रा में हथियार बरामद

एसपी डॉ पल्लव ने बताया कि कुआकोंडा थाना क्षेत्र में डीआरजी की टीम को गश्त पर रवाना किया गया था। इस टीम के सदस्य जब कलेपाल और काकारी गांव के बीच जंगलों में पहुंचे ही थे कि तभी सुरक्षाबलों (Security Forces) पर नक्सलियों (Naxalites) ने फायरिंग शुरू कर दी।

एसपी डॉ पल्लव के मुताबिक, कुछ देर तक दोनों ओर से भारी गोलीबारी के बाद जब नक्सली वहां से भाग गए तब सुरक्षाबलों (Security Forces) ने घटनास्थल की तलाशी ली। सुरक्षाबलों  ने घटनास्थल से दो महिला नक्सलियों (Naxalites) का शव, एक पिस्तौल, एक भरमार बंदूक और अन्य सामग्री बरामद किया है।

दंतेवाड़ा एसपी ने कहा कि मुठभेड़ में मारी गई महिला नक्सलियों (Naxalites) की शिनाख्त आसूचना शाखा की सदस्य विज्जे मरकाम और मलांगिर एरिया कमेटी की सदस्य व आसूचना शाखा की प्रमुख आयते मंडावी के रूप में हुई है।

एसपी डॉ पल्लव के मुताबिक, नक्सली विज्जे मरकाम पर दो लाख रुपए और आयते मंडावी पर पांच लाख रुपए का इनाम है। इस पूरे में पुलिस द्वारा नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ अभियान लगातार जारी है।