Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

छत्तीसगढ़: धुर नक्सल इलाके में मोटरसाइकिल से गश्त करने पर पहुंचे SP केएल ध्रुव, हो रही बहादुरी की चर्चा

SP का खुले में मोटरसाइकिल पर घूमना इसलिए भी साहस की बात है क्योंकि खुले में नक्सली (Naxal)  कहीं से भी हमला कर सकते हैं। लेकिन SP ने अपने इस काम से ये साबित किया है कि सुरक्षाबल नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। 

सुकमा: छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है। इस बीच सुकमा में जो हुआ, उसकी चर्चा हर तरफ हो रही है।दरअसल सुकमा के धुर नक्सल (Naxal) प्रभावित इलाके जगरगुंडा में सुकमा के एसपी केएल ध्रुव 2 दिवसीय दौरे पर हैं। इस दौरान एसपी ने जगरगुंडा तक जगह-जगह कैंपों का दौरा किया और जवानों से मुलाकात की।

इस दौरान चर्चा इस बात की ज्यादा रही कि जगरगुंडा मार्ग पर खुले नए कैंप कामरगुंडा में एसपी मोटरसाइकिल से निरीक्षण करने पहुंचे। ऐसा करना इसलिए भी साहस की बात है, क्योंकि खुले में नक्सली (Naxal)  इलाके में घूमना बेहद खतरनाक माना जाता है। नक्सली कहीं से भी हमला कर सकते हैं।

एसपी केएल ध्रुव ने जवानों का उत्साह बढ़ाया और उनकी समस्याएं सुनीं। एसपी लगातार धुर नक्सल प्रभावित कैंपों का जायजा ले रहे हैं, ऐसे में जवानों का उत्साह बढ़ रहा है और नक्सलियों को कड़ी चुनौती मिल रही है।

Coronavirus: भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या हुई 97,96,770, दिल्ली में आंकड़ा 6 लाख के पार

एसपी ने ग्रामीणों से भी मुलाकात की और उनके हाल-चाल जाने। एसपी ने मोटरसाइकिल पर जवानों के साथ गश्त भी की।

एसपी ध्रुव ने मोटरसाइकिल पर जगरगुंडा, दोरनापाल से चिंतागुफा, बुरकापाल, चिंतलनार, नरसापुरम कैम्प का निरीक्षण किया।

एसपी केएल ध्रुव ने कहा कि इस इलाके में मूल समस्या सड़क है। जब सड़क, कैंप और गांवों से कनेक्ट होने लगेगी, तो लोगों की परेशानियां भी दूर होंगी। सड़क के काम मे तेजी लाने के निर्देश दिए गए हैं, जल्द ये काम पूरा हो जाएगा।