Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

Chhattisgarh: दंतेवाड़ा में नक्सलियों के खिलाफ खड़े हुए ग्रामीण, नहीं बनने दिया नक्सली स्मारक

डीआरजी (DRG) जवानों ने नक्सली स्मारक (Naxali Memorial) को ध्वस्त कर दिया।

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा (Dantewada) जिले में पहली बार ग्रामीण नक्सलियों (Naxals) के खिलाफ खड़े हो गए हैं। जिले के किरंदुल क्षेत्र के अंदरूनी गांव हिरोली के पास जंगल में नक्सली (Naxalites) शहीदी सप्ताह मनाने पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने ग्रामीणों पर दबाव बनाकर मुठभेड़ (Encounter) में मारे गए नक्सली गुड्डी का स्मारक बनवाना शुरू कर दिया।

इस बीच ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस (Police) को दे दी। कुछ समय बाद मौके पर पहुंचे डीआरजी (DRG) जवानों ने नक्सली स्मारक (Naxali Memorial) को ध्वस्त कर दिया।

भारत विरोधी प्रोपोगेंडा चला रहे खालिस्तानी आतंकी, व्हाट्सएप के जरिये भड़काउ आडियो-वीडियो संदेश हो रहा प्रसारित

घटना की पुष्टि करते हुए दंतेवाड़ा पुलिस अधीक्षक डॉ. अभिषेक पल्लव ने बताया कि दंतेवाड़ा जिले में किरन्दुल थाना क्षेत्र के अंदुरुनी गांव हिरोली के पास के जंगलों में मलंगीर एरिया कमेटी के नक्सली शहीदी सप्ताह में ग्रामीणों पर दबाव बनाकर मुठभेड़ में मारे गए इनामी नक्सली (Naxali) गुड्डी का स्मारक बनवा रहे थे। जिसकी सूचना ग्रामीणों से पुलिस को मिली। डीआरजी के जवानों ने मौके पर पहुंचकर नक्सली (Naxali Memorial) स्मारक ध्वस्त कर दिया।

बता दें कि पुलिस और प्रशासन नक्सलियों (Naxals) की कमर तोड़ने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। इलाके में नक्सलियों के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है। पुलिस प्रशासन की कोशिशों का ही नतीजा है कि इस अभियान से अब इलाके के लोगों में भी हिम्मत आई है। वे भी अब नक्सिलयों (Naxals) के खिलाफ खुलकर सामने आ रहे हैं और पुलिस की मदद कर रहे हैं।