विदेशी जमीन से भारत विरोधी प्रोपोगेंडा चला रहे खालिस्तानी आतंकी, व्हाट्सएप के जरिये भड़काउ आडियो-वीडियो संदेश हो रहा प्रसारित

वीडियो में वह कहता है कि दिल्ली खालिस्तान (Khalistan) बनेगा और लालकिले से केसरी निशान फहरेगा। इसी तरह के अनेक वीडियो व पोस्ट ग्रुपों में डाले जा रहे हैं। इस तरह के व्हाट्सअप ग्रुप्स पर अभी पुलिस प्रशासन ने कोई संज्ञान नहीं लिया है। दिल्ली खालिस्तान (Khalistan) बनेगा और लालकिले से केसरी निशान फहरेगा। इसी तरह के अनेक वीडियो व पोस्ट ग्रुपों में डाले जा रहे हैं। इस तरह के व्हाट्सअप ग्रुप्स पर अभी पुलिस प्रशासन ने कोई संज्ञान नहीं लिया है।

Khalistan खालिस्तान

Khalistan

अमेरिका‚ कनाड़ा व पाकिस्तान में बैठक कर भारत विरोधी गतिविधियां चलाने वाली देश विरोधी ताकतें अब सोशल मीडिया व फोन कॉल के माध्यम से भारत में खालिस्तान (Khalistan) के समर्थन में मुहिम चला रही हैं। इन ताकतों ने अब देश के प्रमुख मीडियाकर्मियों को भी अपने व्हाट्सएप ग्रुप से जोड़ लिया है। इस ग्रुप में रोजाना खालिस्तान के समर्थन तथा जनमत संग्रह को लेकर वीडियो‚ आडियो तथा अन्य संदेश भेजे जा रहे हैं। इसके अलावा प्रमुख मीडियाकर्मियों को लगातार विदेशों से इस संबंध में फोन कॉल्स भी आ रही हैं।

आनंद बक्शी: एक ऐसा गीतकार जिसने हिंदी सिनेमा के लिए एक से एक बेहतरीन और सदाबहार गाने लिखे

पंजाब के आतंकवाद का दंश देश अभी भूला नहीं है। इस आतंकवाद के चलते पंजाब में हजारों निर्दोष लोगों की जान गई है। उस दौरान खालिस्तान (Khalistan) का समर्थन करने वाली देश विरोधी ताकतों ने ही पंजाब में आतंकवाद को हवा दी थी। अब एक बार फिर देश विरोधी ताकतें विश्व के दूसरे देशों में बैठक कर भारत में खालिस्तान की मुहिम को हवा दे रही है और खालिस्तान के समर्थन में माहौल बनाने की कोशिश कर रही हैं। अमेरिका में रह रहे खालिस्तानी समर्थक गुरुपतवंत सिंह पन्नू की टीम इस पूरे अभियान को चला रही है। गुरुपतवंत सिंह पन्नू की टीम ने व्हाटसएप के जरिए भारत में अधिक से अधिक लोगों तक पहुंच बनाने की कोशिश शुरू की है। इस संबध में अलग अलग व्हाट्सएप ग्रुप बनाए गए हैं।

इसी तरह का एक ग्रुप मीडियाकर्मियों का भी बनाया गया है जिसे बेस्ट इंडियन जर्नलिस्ट का नाम दिया गया है। इस ग्रुप में राजधानी दिल्ली के प्रमुख टीवी चैनलों व अखबरों के वरिष्ठ मीडियोकर्मियों के अलावा देश के अन्य शहरों के प्रमुख मीडियाकर्मियों को भी शामिल किया गया है। हॉल ही में इस ग्रुप में एक वीडियो पोस्ट ‘बैटल ऑफ 2020′ भेजा गया है। इस वीडियो में गुरुपतवंत सिंह पन्नू कह रहा है कि गुरुद्वारा बंगला साहिब‚ गुरुद्वारा शीशगंज में 19 जुलाई का समय जनमत संग्रह के रजिस्ट्रेशन शुरू करने के लिए दिया गया था लेकिन भारतीय हुकूमत ने पैरामिलिट्री फोर्सो को तैनात कर दिया‚ फिर भी गुरुद्वारा शीशगंज के सामने खालिस्तान (Khalistan) जिंदाबाद के नारे लगाए गए हैं। इस वीडियो में गुरुद्वारा शीशगंज के बाहर तीन चार लोगों को दबी जबान में खालिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाते तथा अरदास करते हुए भी दिखाया गया है‚ वीडियो में नारे लगाते लोगों के चेहरे को धुंधला किया गया है।

वीडियो में पन्नू चेतावनी देता है कि मोदी सरकार जनमत संग्रह को नहीं रोक पाएगी तथा पंजाब को अलग करने से नहीं रोक पाएगी। वीडियो में वह कहता है कि दिल्ली खालिस्तान (Khalistan) बनेगा और लालकिले से केसरी निशान फहरेगा। इसी तरह के अनेक वीडियो व पोस्ट ग्रुपों में डाले जा रहे हैं। इस तरह के व्हाट्सअप ग्रुप्स पर अभी पुलिस प्रशासन ने कोई संज्ञान नहीं लिया है। यह ताकतें लगातार विदेशी फोन नंबरों से यहां सिखों तथा मीडियाकर्मियों को फोन कॉल करके भी खालिस्तान के समर्थन में जनमत संग्रह की बात कर रही हैं। पिछले लगभग एक पखवाडे से देश के अनेक लोगों के पास बड़ी संख्या में खालिस्तान (Khalistan) के समर्थन में ऐसी फोन कॉल आ रही हैं जिनमें रिकार्डेड आवाज के जरिए जनतमत संग्रह की मांग की जाती है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें