Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

दंतेवाड़ा में सुरक्षाबलों ने दो हार्डकोर नक्सलियों को मार गिराया, 5-5 लाख के थे इनामी

दंतेवाड़ा में दो इनामी नक्सली ढेर। सांकेतिक तस्वीर।

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के खिलाफ चलाए जा रहे ऑपरेशन में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली है। दंतेवाड़ा में दो नक्सलियों को पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया है। 14 जुलाई को दंतेवाड़ा के गुमीयापाल के पास एक जंगल में डिस्ट्रिक रिजर्व गार्ड (डीआरजी) और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में दो हार्डकोर नक्सली मार गिराए गए। मारे गए नक्सलियों में एक महिला भी शामिल है। दोनों पर पांच-पांच लाख रुपए का इनाम घोषित था। एसपी डॉ. अभिषेक पल्लव के अनुसार, पुलिस को नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी। इस सूचना के आधार पर 13 जुलाई की रात जवानों की टीम को किरंदुल थाना क्षेत्र के गुमियापाल जंगल में सर्च ऑपरेशन के लिए भेजा गया।

14 जुलाई की सुबह फोर्स को देख नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में एक महिला और एक पुरुष नक्सली मारे गए। हालांकि, सुरक्षाबलों को भारी पड़ता देख बाकी नक्सली भाग निकले। सर्चिंग के दौरान मौके से दोनों नक्सलियों के शव बरामद हुए। साथ ही एक 303 राइफल, एक कट्टा, एक टिफिन बम और अन्य सामान बरामद किया गया। मारे गए नक्सलियों की पहचान दरभा डिविजन मेडिकल टीम प्रभारी तथा मलांगिर एरिया कमेटी सदस्य मंगली हेमला और मलांगिर एरिया कमेटी सदस्य व सीएनएम कमांडर शंकर हेमला उर्फ देवा के रूप में हुई है। मुठभेड़ में मारी गई महिला नक्सली मंगली, नक्सली नेता देवा उर्फ विनोद की पुत्री और जगदीश की पत्नी थी।

अच्छी खबर! पिछले 5 साल में टूटी नक्सलवाद की कमर, जरूरी है मगर चौकसी

जगदीश और विनोद दोनों सीसी मेंबर हैं। उन पर क्रमश 8 और 10 लाख रुपये का इनाम घोषित है। इससे पहले दंतेवाड़ा में ही जवानों ने 12 जुलाई की सुबह हुई एक मुठभेड़ में एक खूंखार नक्सली को ढेर कर दिया था। मारे गए नक्सली के सिर पर पांच लाख रुपए का इनाम था। नक्सली के शव के पास से पुलिस ने एक 303 इंसास राइफल भी बरामद हुआ। जानकारी के मुताबिक, मारा गया नक्सली श्यामगिरी में नक्सलियों के हमले में मारे गए भाजपा विधायक भीमा मंडावी की हत्या में भी शामिल था।

इस ‘अनारकली’ के दीवाने हजारों थे, ऐसे हुई फिल्मों में एंट्री