Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

चीन के साथ तनाव के बीच बड़ी खबर, लद्दाख में भारतीय सेना ने चीनी सैनिक को दबोचा, जानें मामला

फाइल फोटो।

भारतीय सेना (Indian Army) की हिरासत में आए पीएलए (PLA) सैनिक की पहचान कॉर्पोरल वांग या लांग के रूप में हुई है। वह 19 अक्टूबर, 2020 को पूर्वी लद्दाख के डेमचोक सेक्टर में भटक गया था

LAC पर जारी तनाव के बीच 19 अक्टूबर को लद्दाख के डेमचोक से पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (PLA) के एक सैनिक को भारतीय सेना (Indian Army) ने पकड़ा। हालांकि, पूछताछ के बाद चीनी सैनिक को चीन वापस भेज दिया गया है। बताया जा रहा है कि हिरासत में लिया गया चीनी सैनिक कॉरपोरल रैंक पर है और शांगजी इलाके का रहने वाला है। उसके पास से सिविल और मिलिट्री डॉक्यूमेंट मिले थे।

भारतीय सेना की हिरासत में आए पीएलए सैनिक की पहचान कॉर्पोरल वांग या लांग के रूप में हुई है। वह 19 अक्टूबर, 2020 को पूर्वी लद्दाख के डेमचोक सेक्टर में भटक गया था। हिरासत में लेने के बाद पीएलए (PLA) सैनिक को अत्यधिक ऊंचाई और कठोर जलवायु परिस्थितियों से बचाने के लिए ऑक्सीजन, खाना और गर्म कपड़े सहित चिकित्सा सहायता दी गई।

झारखंड के युवाओं ने बनाया कमाल का वीडियो गेम, पबजी खेलने वाले भी रह गए दंग

जानकारी के मुताबिक, भारतीय सेना (Indian Army) के जवानों ने 19 अक्टूबर की सुबह चीनी सैनिक को हिरासत में ले लिया था। उसके बाद उससे जरूरी पूछताछ की गई। उससे भारतीय सीमा क्षेत्र में आने की वजह पूछी गई। जांच एजेंसियों की ओर से जासूसी मिशन के एंगल से भी मामले की पड़ताल की गई।

ये भी देखें-

बाद में सभी औपचारिक कार्रवाई करने के बाद चीनी सैनिक को चीन वापस भेज दिया गया है। जानकारी के अनुसार, लापता सैनिक को लेकर चीन की पीएलए (PLA) ने भारतीय सेना से अनुरोध किया था। प्रोटोकॉल के अनुसार, चीनी सैनिक को औपचारिकताओं के पूरा होने के बाद चुशुल-मोल्डो बैठक बिंदु पर चीनी अधिकारियों को वापस सौंप दिया गया।