Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

आतंक के ‘हाफिज’ हैं इमरान खान, पाकिस्तानी मीडिया ने खोली पोल

मुंबई आतंकी हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद के साथ पाकिस्तान में इमरान खान के पोस्टर लगे हुए हैं।

पाकिस्तान और उसके प्रधानमंत्री इमरान खान फिर एक बार बेनकाब होते नजर आ रहे हैं। पूरी दुनिया में घूम-घूम कर कश्मीर का दुखड़ा रोने वाले इमरान का पोल खुद पाकिस्तान मीडिया खोल रही है। दरअसल, मुंबई आतंकी हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद के साथ पाकिस्तान में उनके पोस्टर लगे हुए हैं। इमरान खान आजकल दुनिया के सभी बड़े देश के सामने खुद को पाक साफ बता कर भारत को कटघरे में खड़ा करने की भरसक कोशिश कर रहे हैं। लेकिन उन्हें हर मंच पर मुंह की खानी पड़ी है। बावजूद इसके पाकिस्तान और इमरान अपनी आतंकवाद पर दोहरी नीति से बाज नहीं आ रहे।

पोस्टर की फोटो पाकिस्तानी पत्रकारों ने ही सोशल मीडिया पर शेयर कर इमरान पर सवाल उठाए। ये तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। पोस्टर में साफ-साफ दिख रहा है कि आतंकी हाफिज सईद के बिलकुल बगल में ही इमरान खान की फोटो लगी हुई है। साथ ही अन्य लोगों की तस्वीर भी लगी हुई है। पोस्टर में उर्दू में सबके नाम लिखे हुए हैं। साथ ही उर्दू में ही जश्न-ए-आजादी भी लिखा हुआ है। गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले जमात-उद-दावा के सरगना हाफिज सईद को पाकिस्तान की एक अदालत ने दोषी करार दिया। इसके बाद, 17 जुलाई को गुजरांवाला जाते हुए हाफिज सईद को मनी लॉन्ड्रिंग और टेरर फंडिंग के मामले में गिरफ्तार भी कर लिया गया।

लेकिन इमरान सरकार ने इस मामले पर अपने लचीलेपन से ये साफ जाहिर कर दिया कि वो हाफिज सईद पर कोई ठोस कदम नहीं उठाना चाहती है। जबसे भारत सरकार ने जम्मू-कश्मीर अनुच्छेद 370 से हटाया है, तभी से इमरान खान अंतर्राष्ट्रीय मंच पर अपना रोना रो रहे हैं। वे भारत के खिलाफ लगातार बयान दे रहे हैं। सोशल मीडिया पर तो उन्होंने और उनके मंत्रियों ने अभियान ही छेड़ रखा है। लेकिन पाकिस्तान अपनी हरकतों से खुद ही अपने सारे दावे को झूठा साबित कर रहा है।

यह भी पढ़ें: 50 की उम्र में किया था बॉलीवुड में डेब्यू, 225 फिल्में करने के बावजूद तंगी में गुजरे आखिरी दिन