Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

भारत के खिलाफ साइबर वॉर की कोशिश में जुटा पाकिस्तान, खाड़ी देशों को कर रहा भड़काने की कोशिश

पाकिस्तान अब भारत के खिलाफ साइबर वॉर की कोशिश में जुट गया है।

सारे हथकंडे अपना चुका पाकिस्तान (Pakistan) अब भारत के खिलाफ साइबर वॉर की कोशिश में जुट गया है। भारतीय सुरक्षा एजेंसियों ने पाकिस्तानी इंटेलिजेंस से जुड़े कुछ सोशल मीडिया संदेशों में भारत और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को निशाना साधते पाया है।

22 अप्रैल को केंद्र सरकार को दिए गए एक असेसमेंट के मुताबिक, इसके पीछे पाकिस्तान (Pakistan) का उद्देश्य सोशल मीडिया पर विशेष रूप से खाड़ी देशों के लोगों को भारत के खिलाफ भड़काना है। रिपोर्ट में कहा गया है कि पाकिस्तान पीएम मोदी पर हमला करके खाड़ी देशों में भारत और उसके एक करीबी सहयोगी के बीच दरार डालने का प्रयास कर रहा है जिसने मिडिल इस्ट के साथ भारत के संबंधों को गहरा करने के लिए भारी निवेश किया है।

Corona Virus: भारत में संक्रमितों का आंकड़ा 21 हजार के पार, 600 से अधिक लोगों की मौत

इस रिपोर्ट में पाकिस्तान (Pakistan) और खाड़ी देशों में ट्रोल हैंडल की एक लंबी सूची शामिल है जो इसके लिए इस्तेमाल किए जा रहे थे। बता दें कि भारत (India) को टारगेट करने वाले सोशल मीडिया पर इस तरह के संदेश पहली बार नहीं आए हैं। पिछले साल भी ऐसा हुआ था। जब पिछले अगस्त में जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) को एक कम्युनिकेशन लॉकडाउन के तहत रखा गया था, तब सुरक्षा अधिकारियों ने इसी तरह की ट्रोलिंग देखी थी।

केंद्र सरकार के एक अधिकारी के मुताबिक, पहले भी इस तरह के प्रोपगेंडा के लिए खाड़ी देशों में प्रमुख हस्तियों का उपयोग किया गया है। बता दें कि भारत और पाकिस्तान समेत सारा विश्व कोरोना जैसी महामारी से जूझ रहा है। लेकिन पाकिस्तान (Pakistan) फिर भी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा। वह लगातार सीमापार से आतंकियों की घुसपैठ कराने की कोशिश में लगा हुआ है। इसके अलावा, आए दिन पाकिस्तान की ओर से सीजफायर का उल्लंघन होता रहता है।