Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

पाकिस्तान ने भारत पर मढ़ा आतंकी हमले का आरोप, भारत ने पाक के दावे को खोखला और मनगढ़ंत करार दिया

Pakistan

पाकिस्तान (Pakistan) ने हाल ही में हुये अपने देश में आतंकी हमले का आरोप भारत पर मढ़ा है। पाकिस्तानी सरकार ने बकायदा प्रेस कॉन्फ्रेंस करके ये गंभीर आरोप लगाया है। जिसके जवाब में भारत ने भी पड़ोसी देश पर निशाना साधते हुए कहा कि इस बारे में ‘सबूत होने’ के तथाकथित दावे मनगढ़ंत हैं।

ASEAN Meet: चीन का नाम लिये बगैर ही दक्षिण चीन सागर में हो रहे अतिक्रमण पर भारत ने सुनाई खरी-खोटी

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने कहा कि पाकिस्तान (Pakistan)  के ‘जानबूझकर किए जा रहे इस तरह के प्रयासों’ पर कोई भरोसा नहीं करेगा क्योंकि अंतर्राष्ट्रीय समुदाय उसकी चालों से वाकिफ है और इस्लामाबाद के आतंकवाद को प्रायोजित करने के सबूतों को उसके खुद के नेतृत्व ने कबूल किया है।

भारत की इस तीखी प्रतिक्रिया से एक दिन पहले पाकिस्तान (Pakistan) के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल बाबर इफ्तिखार के साथ एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया और पाकिस्तान में हुए कुछ आतंकी हमलों के पीछे भारत का हाथ होने का सनसनीखेज इल्जाम लगाया।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता श्रीवास्तव ने इन आरोपों पर मीडिया के सवालों के जवाब में कहा‚ ‘यह भारत–विरोधी दुष्प्रचार की एक और बेकार की कोशिश है। भारत के खिलाफ ‘सबूत होने’ के तथाकथित दावों का कोई पुख्ता सबूत नहीं है और ये मनगढ़ंत और कल्पना के आधार पर है।’

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने पाकिस्तान (Pakistan) के इस प्रेस कॉन्फ्रेंस को पड़ोसी देश की सरकार की आंतरिक राजनीति और अर्थव्यवस्था संबंधी नाकामियों से ध्यान हटाने व नियंत्रण रेखा पर संघर्ष विराम उल्लंघन सीमापार से आतंकवाद को उचित ठहराने की जानबूझकर की गई कोशिश से ज्यादा कुछ नहीं।