Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

महंगा पड़ा सीजफायर का उल्लंघन, भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में 6 पाकिस्तानी सैनिक ढेर

पाकिस्तान (Pakistan) के लिए सीजफायर का उल्लंघन (Ceasefire Violation) भारी पड़ गया है। 10 अप्रैल को पाकिस्तानी सेना (Pakistani Army) की ओर से की गई नापाक हरकत का भारतीय सेना (Indian Army) ने मुंहतोड़ जवाब दिया है। मिली जानकारी के मुताबिक, केरन सेक्टर में भारतीय सेना (Indian Army) की कार्रवाई में कम से कम 6 पाक सैनिक मारे गए हैं और 10 घायल हुए हैं।

फाइल फोटो।

पाकिस्तान की तोप को भी नुकसान पहुंचा है। इसके साथ ही पाकिस्तान की सेना का हथियार डीपो और पोस्ट पूरी तरह से बर्बाद हो गए हैं। सेना के सूत्रों ने बताया है कि आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (Jash-E-Mohammed) के लांच पैड भी तबाह हो गए हैं। इस जगह पर आतंकियों (Terrorists) के दो ग्रुप थे और दोनों ग्रुप में 10-10 आतंकी थे।

Corona Virus: दुनिया भर में कोरोना ने मचाई हाहाकार, अमेरिका में 24 घंटे में हुई 2100 से अधिक लोगों की मौत

आशंका जताई जा रही है कि दोनों ग्रुपों के आतंकी भी मारे गए हैं। आपको बता दें कि पाकिस्तान (Pakistan) ने 10 अप्रैल की दोपहर करीब 11:30 बजे फायरिंग की थी और 2.30 बजे तक यह गोलाबारी जारी रही थी। जिसका जवाब भारतीय सेना (Indian Army) के जवानों ने दिया है। सेना से मिली जानकारी के मुताबिक पाक सेना उसके कई बंकरों को नेस्तनाबूद हो गए हैं।

जो सेना की ओर से एरियल फुटेज मिले हैं उससे साफ पता चलता है कि पाकिस्तान को कितना नुकसान हुआ है। एक ओर जहां पूरी दुनिया कोरोना वायरस की महामारी से जूझ रही है, वहीं पाकिस्तान (Pakistan) अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। पाकिस्तान में भी कोरोना वायरस (Corona Virus) की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है।

जब भी पाकिस्तान को अपनी नाकामी छिपानी होती है तो वह सीमा पर ऐसी हरकतें करके ध्यान बंटाने की कोशिश करता है। गौरतलब है कि इससे पहले 5 अप्रैल को केरन सेक्टर में भारतीय सेना (Indian Army) ने पांच घुसपैठियों को ढेर कर दिया था। इस कार्रवाई में सेना के 5 जवान भी शहीद हुए थे।