Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

NIA ने नक्सली नेता छत्रधर महतो के खिलाफ दायर की चार्जशीट, जानें क्या है पूरा मामला

File Photo

एनआईए (NIA) सूत्रों के मुताबिक, एनआईए कुल 13 लोगों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की गई है। चार्जशीट में छत्रधर महतो का नाम भी शामिल है।

एनआईए (NIA) ने पश्चिम बंगाल के पूर्व नक्सली नेता छत्रधर महतो के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर दी है। साल 2009 में राजधानी एक्सप्रेस (Rajdhani Express) को रोककर रेलकर्मियों और यात्रियों को बंधक बनाने के मामले में केंद्रीय जांच एजेंसी NIA ने 23 सितंबर को ये चार्जशीट दाखिल की। एनआईए स्पेशल कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की गई।

एनआईए (NIA) सूत्रों के मुताबिक, एनआईए कुल 13 लोगों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की गई है। चार्जशीट में छत्रधर महतो का नाम भी शामिल है। इसके अलावा, मृत माओवादी नेता किशनजी और छत्रधर के रिश्तेदार शशधर महतो का भी नाम चार्जशीट में है। इनमें छत्रधर महतो को मुख्य आरोपी बताया गया है।

सुकमा: ‘पुना नर्कोम’ अभियान के तहत मिली बड़ी कामयाबी, 11 नक्सलियों ने किया सरेंडर

एनआईए की चार्जशीट मेंआरोप लगाए गए हैं कि जेल से छूटने के लिए छत्रधर महतो ने जेल में रहते हुए राजधानी के यात्रियों को बंधक बनाने की साजिश रची थी।

तब जन समिति ने नक्सलियों और ग्रामीणों की मदद से ये काम किया था। छत्रधर महतो पर राजधानी एक्सप्रेस के यात्रियों को बंधक बनाने के अलावा माकपा कार्यकर्ता प्रबीर महतो की हत्या का भी आरोप है।

ये भी देखें-

बता दें कि साल 2011 के पहले छत्रधर महतो और माओवादी नेता किशन जी के नेतृत्व में जंगल महल में माओवादियों ने अपना विस्तार किया था। लेकिन बाद में किशन जी की एनकाउंटर में मौत हो गई थी, जबकि छत्रधर महतो टीएमसी में शामिल हो गया था।