Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

महाराष्ट्र: गढ़चिरौली में मुठभेड़, जवाबी कार्रवाई के बाद जान बचाकर भागे नक्सली

फाइल फोटो।

नक्सलियों ने पुलिस के जवानों पर अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी। पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई की। कुछ देर तक चली मुठभेड़ (Naxal Encounter) के बाद नक्सली घने जंगलों का फायदा उठाकर भाग निकले।

महाराष्ट्र (Maharashtra) के नक्सल प्रभावित गढ़चिरौली (Gadchiroli) जिले में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ (Naxal Encounter) हुई। यह नक्सली मुठभेड़ जिले के कोरची थानांतर्गत क्षेत्र के बिजेपार के जंगल में हुई।

जानकारी के अनुसार, 8 अक्टूबर की शाम लगभग 6 बजे के दौरान पुलिस ने विशेष अभियान चला रखा था। इसके तहत सी-60 के जवान नक्सल विरोधी अभियान में जुटे थे। इस दौरान जंगलों में घात लगा कर बैठे नक्सलियों (Naxals) ने पुलिस (Police) के जवानों पर अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी।

छत्तीसगढ़: दंतेवाड़ा में नक्सलियों द्वारा लगाए गए IED की चपेट में आकर दंपति घायल, एक ग्रामीण की मौत

जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी नक्सलियों पर गोलियां चलाईं और मुठभेड़ शुरू हो गई। कुछ देर तक चली मुठभेड़ (Naxal Encounter) के बाद नक्सली घने जंगलों का फायदा उठाकर भाग निकले। घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

हालांकि, पुलिस विभाग ने फिलहाल इस घटना की पुष्टि नहीं की है। बताया जा रहा है कि 7 अक्टूबर को भी इसी तहसील में नक्सली मुठभेड़ (Naxal Encounter) की घटना हुई थी।

ये भी देखें-

बता दें कि जिले में नक्सलियों के खिलाफ लगातार अभियान चलाए जा रहे हैं। सुरक्षाबलों की ओर से नक्सलियों (Naxalites) पर प्रहार जारी है।