Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

मध्य प्रदेश: बालाघाट में हॉक फोर्स की नक्सलियों से मुठभेड़, हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार

सांकेतिक तस्वीर

नक्सलियों (Naxalites) का दस्ता घने जंगलों की आड़ में रसद ले जा रहा था। इस बात की खुफिया जानकारी जवानों को मिल गई। सूचना के आधार पर हॉक फोर्स के जवानों ने कार्रवाई की।

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) बालाघाट जिले में पुलिस (Police) को नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ कामयाबी मिली है। वहीं, दूसरी घटना में जवानों की नक्सलियों के साथ मुठभेड़ (Naxal Encounter) हुई है। जानकारी के अनुसार, बालाघाट पुलिस ने एक नक्सली (Naxalitte) को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। दूसरी ओर हॉक फोर्स के जवानों की जंगल में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ की खबर है।

पहला मामला जिले के बिरसा तहसील के ग्राम पंढरापानी का है। यहां पर पुलिस ने कुख्यात हार्डकोर नक्सली संदीप को गिरफ्तार कर लिया है। जानकारी के मुताबिक, नक्सली संदीप और राजेश गांव के ही पीतम गोंड नामक ग्रामीण के घर छिपे हुए थे।

महाराष्ट्र की कंपनी ने घोड़ों की एंटीबॉडी से बनाई कोरोना की दवा, चल रहा ह्यूमन ट्रायल का पहला चरण

पुलिस ने इनमें से संदीप को पकड़ लिया है जबकि राजेश भागने में सफल रहा। नक्सली संदीप के पास से वायरलेस सेट सहित अन्य सामान बरामद हुए हैं। बताया जा रहा है कि नक्सली संदीप बस्तर का रहने वाला है और भोरमदेव कमेटी का सदस्य है।

उधर, जिले के बहेला थाना क्षेत्र के कादला गांव के जंगल में 10 अगस्त की सुबह हॉक फोर्स के जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई। जानकारी के मुताबिक, नक्सलियों (Naxalites) का दस्ता घने जंगलों की आड़ में रसद ले जा रहा था।

ये भी देखें-

इस बात की खुफिया जानकारी जवानों को मिल गई। सूचना के आधार पर हॉक फोर्स के जवानों ने कार्रवाई की। इस दौरान जवानों की नक्सलियों से मुठभेड़ हो गई। हालांकि, इसमें किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।