Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

झारखंड: पुलिस को लातेहार में मिली बड़ी सफलता, PLFI के 7 नक्सली हथियार समेत गिरफ्तार

डीआईजी लकड़ा ने बताया कि गिरफ्तार सभी नक्सली बालूमाथ थाना से फरार हुए पीएलएफआई (PLFI) नक्सली कृष्णा यादव के सहयोगी हैं। ये नक्सली चंदवा और चान्हो थाना के कई उग्रवादी कांडों में थे।

लातेहार: झारखंड में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है। इस बीच पुलिस को लातेहार में बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने खुफिया सूचना के आधार पर प्रतिबंधित नक्सली संगठन पीएलएफआई (PLFI) के 7 सदस्यों को हथियार के साथ गिरफ्तार किया है।

पलामू रेंज के डीआईजी राजकुमार लकड़ा ने प्रेसवार्ता कर इस बात की जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि पुलिस को खुफिया सूचना मिली थी कि चंदवा थाना क्षेत्र के बेलगड़ा जंगल मे पीएलएफआई के तकरीबन 10 से 12 अपराधी हथियार के साथ किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के फिराक में जमा हुए हैं।

बिहार: एसटीएफ टीम को मिली बड़ी कामयाबी, सालों से फरार नक्सली जोनल कमांडर को धर-दबोचा

इसी सूचना के आधार पर चंदवा पुलिस और झारखंड जगुआर की टीम उस पूरे इलाके की घेराबंदी करने में सफल हुई और 7 नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया गया।

डीआईजी लकड़ा ने बताया कि गिरफ्तार सभी नक्सली बालूमाथ थाना से फरार हुए पीएलएफआई नक्सली कृष्णा यादव के सहयोगी हैं। ये नक्सली चंदवा और चान्हो थाना के कई उग्रवादी कांडों में थे।

इन 7 नक्सलियों को किया गया है गिरफ्तार

1- रामजीत उरांव, उम्र 35 साल
2- संतोष उरांव 22 साल
3- बिरसा उरांव 30 साल
4- छोटन महली 32 साल
5- परमेश्वर उरांव 28 साल
6- बालक राम उर्फ दिलीप राम 20 साल
7- मंजन मुंडा 18 साल

गिरफ्तार नक्सलियों के पास से पुलिस ने 315 बोर की 2 देसी रायफल, 8 जिंदा गोली 315 बोर की, 11 मोबाइल फोन और 1 चितकबरा पाउच बरामद किया है।