Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

झारखंड: रांची पुलिस ने बरामद किया विस्फोटक और हथियारों का जखीरा

झारखंड के रांची पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। नामकुम थाना क्षेत्र के लाली पंचायत के हेसो जंगल से रांची पुलिस (Ranchi Police) द्वारा चलाए जा रहे सर्च ऑपरेशन के दौरान नक्सलियों द्वारा छिपाकर रखे गए विस्फोटक और हथियारों का जखीरा बरामद किया गया है।

सर्च ऑपरेशन के दौरान बरामद विस्फोटक।

बता दें कि विधानसभा चुनाव के दौरान नक्सलियों की सक्रियता को देखते हुए नामकुम थाना क्षेत्र के हेसो जंगल में रांची पुलिस (Ranchi Police) और झारखंड जगुआर के द्वारा संयुक्त ऑपरेशन चलाया जा रहा है। मिली जानकारी के अनुसार, रांची पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि नामकुम थाना क्षेत्र के हेसो जंगल में नक्सली बोयदा पाहन और संतोष महतो का दस्ता ठहरा हुआ है। इसी सूचना के आधार पर रांची पुलिस (Ranchi Police) और झारखंड जगुआर के द्वारा संयुक्त ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

इस संयुक्त सर्च ऑपरेशन में रांची पुलिस (Ranchi Police) ने विस्फोटक और हथियार का जखीरा बरामद किया है। वहीं, सुरक्षाबलों को देखते ही नक्सली घने जंगल का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे। नक्सलियों द्वारा छिपाकर रखा गये विस्फोट और हथियार बरामद होने के बाद पुलिस का सर्च अभियान जारी है। इधर, नामकुम थानेदार के नेतृत्व में जवान और बम स्क्वायड की टीम को लेकर जा रही एक गाड़ी जंगल में दुर्घटनाग्रस्त हो गई। हालांकि इस दुर्घटना में कोई हताहत नहीं हुआ।

गाड़ी में जगुआर के जवान सवार थे। सभी सुरक्षित हैं। बता दें कि विधानसभा के दूसरे चरण चुनाव में नक्सली किसी वारदात को अंजाम नहीं दें इसके लिए रांची पुलिस अलर्ट मोड पर है। तमाड़ और बुंडू क्षेत्र में नक्सलियों की सक्रियता हाल के दिनों में बढ़ गई है। सुरक्षा को देखते हुए नक्सलियों के खिलाफ रांची पुलिस (Ranchi Police) के द्वारा नामकुम, बुंडू और तमाड़ थाना क्षेत्र में लगातार सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

पढ़ें: डॉ भीम राव अंबेडकर पुण्यतिथि विशेष: ब्राह्मण शिक्षक से मिले अंबेडकर उपनाम की कहानी