Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

झारखंड: नक्सलियों का ‘भारत बंद’ आज, पोस्टरबाजी करके फैला रहे दहशत, रेलवे ने जारी किया अलर्ट

नक्सली (Naxalites) संगठन भाकपा माओवादी की केंद्रीय कमेटी के प्रवक्ता अभय जी ने प्रेस रिलीज जारी की थी। इसी प्रेस रिलीज में ये कहा गया था कि 26 अप्रैल को संपूर्ण भारत बंद रहेगा।

रांची: झारखंड में नक्सली (Naxalites) लगातार उत्पात मचा रहे हैं। ताजी खबर ये मिली है कि नक्सलियों ने रांची से सटे खूंटी और मुरहू मार्ग पर शनिवार देर रात से रविवार सुबह तक जमकर पोस्टरबाजी की है।

पुलिस को जैसे ही इस बात की सूचना मिली तो वह फौरन मौके पर पहुंची और इन नक्सली पोस्टरों और बैनरों को जब्त कर लिया।

बता दें कि नक्सली संगठन भाकपा माओवादी ने 26 अप्रैल को भारत बंद बुलाया है। इसी वजह से ये पोस्टरबाजी की गई है। नक्सली इन पोस्टरों और बैनरों के जरिए दहशत फैलाना चाहते हैं।

नक्सलियों (Naxalites)  ने इन पोस्टरों के माध्यम से लोगों से अपील की है कि वे इस भारत बंद को सफल बनाने में मदद करें।

बता दें कि नक्सली संगठन भाकपा माओवादी की केंद्रीय कमेटी के प्रवक्ता अभय जी ने प्रेस रिलीज जारी की थी। इसी प्रेस रिलीज में ये कहा गया था कि 26 अप्रैल को संपूर्ण भारत बंद रहेगा।

नक्सलियों ने जो पोस्टर जारी किए हैं, उनमें पुलिस को चुनौती दी गई है और उनसे बदला लेने की बात कही गई है। इस बैनरों से ग्रामीणों के बीच दहशत का माहौल है।

चीन ने एक बार फिर दिखाई दुनिया को अपनी ताकत, नौसेना में शामिल किए 3 खूंखार युद्धक जहाज

हालांकि पुलिस ने ग्रामीणों को भरोसा दिया है कि नक्सलियों से डरने की कोई बात नहीं है। नक्सलियों को उन्हीं की भाषा में मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा।

इसके अलावा खबर ये भी है कि रांची समेत खूंटी और अन्य पड़ोसी जिलों की पुलिस ने नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ रणनीति तैयार की है, जिससे नक्सली किसी बड़ी घटना को अंजाम ना दे सकें।

प्रशासन रेलवे सहित अन्य सार्वजनिक जगहों पर सुरक्षा के लिए विशेष अभियान चला रहा है। नक्सलियों के भारत बंद के ऐलान के बाद रेलवे ने अलर्ट जारी कर दिया है। इसके अलावा झारखंड पुलिस मुख्यालय ने सभी जिलों के एसपी को विशेष सतर्कता बरतने को कहा है ।

सूत्रों के मुताबिक, इस बार नक्सली किसी बड़ी घटना को अंजाम दे सकते हैं। इसीलिए रेलवे ने नक्सली इलाकों में हाई अलर्ट किया है।