Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

Jharkhand: गुमला में नक्सलियों पर कसी जाएगी नकेल, CRPF ने कराई हेलिकॉप्टर की ट्रायल लैंडिंग

सांकेतिक तस्वीर

बिशुनपुर अति नक्सल प्रभावित क्षेत्र (Naxal Area) है। इलाके में पुलिस लगातार नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ अभियान चला रही है। जिसमें पुलिस को कई सफलता भी अब तक मिल चुकी है। 

झारखंड (Jharkhand) के गुमला जिले में नक्सलियों (Naxalites) पर नकेल कसने की पूरी तैयारी हो रही है। यहां नक्सलियों के खिलाफ जबरदस्त अभियान की शुरुआत होगी। इसके लिए जिले के बिशुनपुर थाना के अति नक्सल प्रभावित जोरी और बनारी पुलिस पिकेट के पास सीआरपीएफ (CRPF) की 158वीं बटालियन ने हेलिकॉप्टर की ट्रायल लैंडिंग कराई। दोनों जगहों पर सर्वे करने के लिए हेलिकॉप्टर पहुंचा।

इस संबंध में पुलिस अधीक्षक डॉ. एहतेशाम वाकरीब ने बताया कि यह लैंडिंग सीआरपीएफ की 158वीं बटालियन द्वारा ट्रायल के तौर पर कराई गई है। हेलिकॉप्टर की ट्रायल लैंडिंग के बाद अब बिशुनपुर प्रखंड में नक्सलियों के खिलाफ पुलिस बड़े अभियान की शुरुआत करेगी।

झारखंड: प्यार के आगे झुका खूंखार नक्सली कमांडर, प्रेमिका के साथ किया सरेंडर

बता दें कि इलाके में पुलिस लगातार नक्सलियों के खिलाफ अभियान चला रही है। जिसमें पुलिस को कई सफलता भी अब तक मिल चुकी है। गौरतलब है कि बिशुनपुर अति नक्सल प्रभावित क्षेत्र है।

ये भी देखें-

इस इलाके की सीमा लातेहार, छत्तीसगढ़, लोहरदगा से लगती है। जिस कारण नक्सली (Naxalites) एक जगह से दूसरी जगह आसानी से जंगल के रास्ते बच निकलते हैं। यही वजह है कि अब पुलिस बिशुनपुर इलाके में अभियान चलाने की तैयारी में जुटी हुई है।