Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

Jharkhand: चिलखरी नरसंहार में शामिल एक और नक्सली को गिरिडीह पुलिस ने दबोचा

गिरफ्तार नक्सली।

चिलखरी नरसंहार सहित कई हत्याकांडों के आरोपी कुख्यात नक्सली (Naxalite) को गिरिडीह की भेलवाघाटी थाना पुलिस ने सीआरपीएफ (CRPF) के साथ मिलकर दबोच लिया है।

झारखंड (Jharkhand) के चर्चित चिलखरी नरसंहार (Chilkari Massacre) के मामले में पुलिस (Police) को एक और कामयाबी मिली है। इस हत्याकांड में शामिल एक और नक्सली (Naxalite) को गिरिडीह पुलिस ने गिरफ्तार किया है। बता दें कि हाल ही में चिलखरी नरसंहार के मामले में पुलिस ने कुख्यात नक्सली कोल्हा यादव को गिरफ्तार किया था।

चिलखरी नरसंहार सहित कई हत्याकांडों के आरोपी कुख्यात नक्सली सत्यनारायण साह को गिरिडीह की भेलवाघाटी थाना पुलिस ने सीआरपीएफ (CRPF) के साथ मिलकर दबोच लिया है।

यह नक्सली लंबे समय से फरार चल रहा था। गिरफ्तार नक्सली (Naxali) बिहार के जमुई जिले के चरकापत्थर के राजोन गांव का रहने वाला है। जानकारी के अनुसार, पुलिस को खुफिया सूचना मिली थी कि नक्सली सत्यनारायण साह अपने गांव में मौजूद है।

Chhattisgarh: सुकमा में नक्सलियों की कायराना करतूत, सड़क निर्माण में लगे कर्मचारी की हत्या की

इस सूचना के आधार पर 16 अप्रैल को भेलवाघाटी थाना प्रभारी प्रशांत कुमार ने चरकापत्थर थाना पुलिस और सीआरपीएफ की 215वीं बटालियन के जवानों के साथ संयुक्त रूप से छापेमारी की और नक्सली सत्यनारायण साह को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद भेलवाघाटी थाना पुलिस उसे भेलवाघाटी थाना ले आई, जहां पूछताछ के बाद उसे जेल भेज दिया गया।

ये भी देखें-

जानकारी के मुताबिक, सत्यनारायण चिलखरी नरसंहार कांड में शामिल था। इसके अलावा, यह नक्सली (Naxalite) साल 2017 में भेलवाघाटी के मुखिया के बेटे सुभाष बरनवाल हत्याकांड में भी शामिल रह था। इस नक्सली की गिरफ्तारी से गिरिडीह और जमुई पुलिस ने राहत की सांस ली है।