Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

Jharkhand: चुनाव ड्यूटी से लौट रही CRPF टीम पर नक्सलियों ने किया हमला, दो जवान घायल

झारखंड (Jharkhand) की राजधानी रांची के बाहरी क्षेत्र में 8 दिसंबर को नक्सलियों द्वारा किए गए आईईडी (IED) विस्फोट में दो CRPF जवान घायल हो गए। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस के मुताबिक, तमाड़ विधानसभा सीट पर मतदान प्रक्रिया पूरी कराने के बाद सीआरपीएफ (CRPF) के जवान 8 नवंबर की सुबह वापस लौट रहे थे। इसी दौरान नक्सली गुरिल्लाओं ने आईईडी (IED) विस्फोट किया।

सांकेतिक तस्वीर।

पुलिस के अनुसार, इस आईईडी (IED) विस्‍फोट में 2 सुरक्षाकर्मी घायल हो गए हैं। घायल जवानों को इलाज के लिए रांची के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। गौरतलब है कि झारखंड (Jharkhand) विधानसभा चुनाव (assembly elections) के दूसरे चरण में 7 दिसंबर को 20 सीटों के लिए 64.84 प्रतिशत मतदान हुआ।

बता दें कि 7 दिसंबर को नक्सली गुरिल्लाओं ने खूंटी जिले के अर्की में सुरक्षाकर्मियों पर हमला किया था। वहीं सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई के बाद वे भाग खड़े हुए थे। जानकारी के मुताबिक, 7 दिसंबर की शाम लगभग 4 बजे मतदान करवाकर लौट रहे दल पर नक्सलियों ने अटकी के गितिल बेड़ा में घात लगाकर गोलीबारी की और ईवीएम लूटने की कोशिश की। हालांकि सुरक्षाबलों की जवाबी कार्रवाई के बाद नक्सली जंगलों में भागने को मजबूर हो गए।

झारखंड (Jharkhand) के मुख्य निर्वाचन अधिकारी विनय कुमार चौबे के अनुसार, झारखंड विधानसभा चुनावों के दूसरे चरण में 7 दिसंबर शाम पांच बजे मतदान संपन्न होने तक कुल 64.84 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया। उन्‍होंने कहा कि सिसई, खूंटी के अटकी और चाईबासा को छोड़कर अन्य सभी विधानसभा क्षेत्रों में मतदान पूरी तरह शांतिपूर्ण ढंग से होने की खबर है।

पढ़ें: अमेरिकी संसद में कश्मीर पर बेतूका प्रस्ताव पेश, भारत ने बताया बेबुनियाद