Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

Jharkhand: गुमला में 1 लाख का इनामी नक्सली गिरफ्तार, लंबे समय से चल रहा था फरार

गिरफ्तार नक्सली

झारखंड (Jharkhand) के गुमला जिले के चैनपुर थाने में इस नक्सली (Naxalite) के खिलाफ कई मामले दर्ज है। सरकार की ओर से इस पर एक लाख का इनाम भी घोषित किया गया है।

झारखंड (Jharkhand) के गुमला जिले में पुलिस (Police) को नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ कामयाबी हाथ लगी है। जिला पुलिस ने 27 मई की रात सर्च अभियान को दौरान भाकपा माओवादी संगठन के वांटेड नक्सली (Naxalite) को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार नक्सली का नाम माधव भगत है।

गिरफ्तार नक्सली चैनपुर थाना क्षेत्र के घोरहट्टी का रहने वाला है। सरकार ने इसके ऊपर 1 लाख का इनाम घोषित कर रखा है। नक्सली साल 2013 से ही फरार चल रहा था। पुलिस को कई संगीन मामलों में इसकी तालाश थी।

Sushant Singh Rajput Case: ड्रग मामले में NCB की बड़ी कार्रवाई, सुशांत के दोस्त सिद्धार्थ पिठानी गिरफ्तार

जिले के एसपी हरदीप पी जनार्दनन ने 28 मई को यह जानकारी दी। एसपी के मुताबिक, नक्सलियों के खिलाफ लगातार सघन अभियान चलाया जा रहा है। जिसका संचालन अपर पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में हो रहा है। 27 मई की रात करीब 1:00 बजे पुलिस अधीक्षक को गुप्त सूचना मिली थी कि कटकाही और घोरहटी इलाके में एक इनामी भाकपा माओवादी छुपा हुआ है। इसपर तत्काल अपर पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में एक छापामारी दल का गठन किया गया। जिसमें जिला बल और सीआरपीएफ के जवान शामिल थे।

ये भी देखें-

एसपी के अनुसार, छापेमारी अभियान में घोरहटी इलाके में एक व्यक्ति को संदिग्ध अवस्था में पकड़ा गया। कड़ाई से पूछताछ में उसने अपना नाम माधव भगत है। चैनपुर थाने में इस नक्सली (Naxalite) के खिलाफ कई मामले दर्ज है। सरकार की ओर से इस पर एक लाख का इनाम भी घोषित किया गया है। पूछताछ में नक्सली की ओर से कई अहम सुराग मिले हैं, जिसके आधार पर पुलिस आगे कार्रवाई करेगी। गुमला पुलिस के लिए यह बड़ी उपलब्धि है। एसपी ने कहा कि आगे भी नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी रहेगा।