Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

Jammu-Kshmir: शोपियां में जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकी गिरफ्तार, कर रहे थे सुरक्षाबलों पर हमले की साजिश

सांकेतिक तस्वीर।

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kshmir) के शोपियां में पुलिस ने जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-e-Mohammed) के दो आतंकवादियों (Terrorists) को गिफ्तार किया है। ये आतंकी वाची में सुरक्षाबलों पर हमले की साजिश में जुटे हुए थे। इनके पास से हथियार भी बरामद किए गए हैं। 20 अप्रैल को जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में पुलिस ने 55 राष्ट्रीय राइफल्स (55 RR) और सीआरपीएफ (CRPF) की 178वीं बटालियन के साथ अभियान चलाया।

इस दौरान जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-e-Mohammed) के दो आतंकवादियों (Terrorists) को गिरफ्तार कर लिया है। ये वाची में तैनात नाका पार्टी पर हमला करने वाले थे। आतंकियों के पास से एक पिस्टल और दो ग्रेनेड मिले हैं। यहां इलाके में कोरोना वायरस (Corona Virus) को फैलने से रोकने के लिए लागू लॉकडाउन (Lock Down) को सही ढंग से लागू करने के लिए सुरक्षाबलों को तैनात किया गया है।

मध्यप्रदेश में एक और जाबांज पुलिस अधिकारी की मौत, कोरोना से जंग हार गए उज्जैन के थाना प्रभारी

पुलिस ने एफआईआर दर्ज करके जांच शुरू कर दी है। बता दें कि जम्मू-कश्मीर में पिछले कुछ दिनों में आतंकवादियों ने कई जगह हमले का प्रयास किया है। इससे पहले , जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के शोपियां जिले में 17 अप्रैल को तड़के सुरक्षाबलों और आतंकियों (Terrorists) के बीच मुठभेड़ हुई थी।a

भारतीय सेना, सीआरपीएफ (CRPF), 44 राष्ट्रीय राइफल (43RR) और स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप के संयुक्त कार्रवाई में भारतीय सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों (Terrorists) को मार गिराया था। उसके बाद आतंकियों ने 18 अप्रैल को दूसरे बड़े आतंकी हमले को अंजाम दिया। जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) की 179वीं बटालियन और स्थानीय पुलिसकर्मियों के जांच दल पर घात लगाकर हमला कर दिया।

इस हमले में सीआरपीएफ (CRPF) के 3 जवान शहीद हो गए और 2 जवान घायल हो गए। आतंकियों (Terrorists) ने हमला तब किया जब सोपोर के अहद बाबा के पास चेकिंग प्वाइंट पर सीआरपीएफ (CRPF) और पुलिसकर्मी नियमित जांच कर रहे थे। दुनिया भर में आए कोरोना के संकट के बीच घाटी में पाकिस्तान लगातार आतंकवादियों की घुसपैठ कराने की कोशिश कर रहा है।