मध्यप्रदेश में एक और जाबांज पुलिस अधिकारी की मौत, कोरोना से जंग हार गए उज्जैन के थाना प्रभारी

उज्जैन के नीलगंगा थाना प्रभारी यशवंत पाल ने वैश्विक महामारी कोरोना (Coronavirus) के खिलाफ साहस पूर्वक लड़ाई लड़ते हुए कर्तव्य की बलिवेदी पर अपने प्राण न्यौछावर कर दिए।

मध्यप्रदेश में कोरोना (Coronavirus) का कहर लगातार जारी है। यहां के इंदौर शहर को कोरोना ने अपना गढ़ बना लिया है। यहां कोरोना वारियर्स इस कातिल कोरोना से जंग लड़ते हुए शहीद भी हो रहे हैं। इंदौर में ही दो दिन पहले जूनी थाना के 41 वर्षीय पुलिस अधिकारी देवेंद्र चंद्रवंशी की मौत ने पूरे देश को सदमे में ला दिया था। वहीं इंदौर के ही अरविंदो अस्पताल में उज्जैन के 59 वर्षीय थाना प्रभारी के निधन ने देश के कोरोना वारियर्स को झकझोर कर रख दिया है। दिवंगत थाना प्रभारी कोरोना अंबर कॉलोनी कंटेनमेंट एरिया में तैनाती के दौरान इस जानलेवा वायरस के शिकार बन गए थे। 

उज्जैन के नीलगंगा थाना प्रभारी यशवंत पाल ने वैश्विक महामारी कोरोना (Coronavirus) के खिलाफ साहस पूर्वक लड़ाई लड़ते हुए कर्तव्य की बलिवेदी पर अपने प्राण न्यौछावर कर दिए। मध्यप्रदेश पुलिस के लिए ये पिछले 3 दिनों में दूसरा बड़ा झटका है। जिसके कारण यहां कोरोना से जंग कर रहे कोरोना वारियर्स के मनोबल पर नकारात्मक असर पड़ सकता है। 

कोरोना के कारण देश की अर्थव्यवस्था ICU में, एक और बूस्टर डोज की तैयारी में सरकार

दरअसल उज्जैन शहर के नीलगंगा थाना प्रभारी यशंवत पाल की मौत इंदौर के अरविंदो अस्पताल में इलाज के दौरान हो गई। थाना प्रभारी पॉल की कोरोना (Coronavirus) रिजल्ट पॉजिटिव आने के बाद उनकी पत्नी और दो बेटियों को विक्रमादित्य होटल में क्वारेंटाइन किया गया था। पॉल के परिवार के इन तीनों सदस्यों को 15 दिन के क्वारेंटाइन अवधि के दौरान दो-दो बार कोरोना (Coronavirus) जांच सैंपल लिये गये लेकिन इनकी रिपोर्ट आज तक स्वास्थ्य विभाग को नहीं मिली है। ऐसे में ये सरकार के उन दावों की पोल खोल रही है जिसमें कहा जा रहा है कि हम बड़े पैमाने पर टेस्ट करवा रहे हैं और इसका रिजल्ट अब महज कुछ मिनटों-घंटों में आ जा रहा है।

इस मामले में सबसे ज्यादा ताज्जुब की बात तो ये है कि खुद शहर के एसपी रूपेश द्विवेदी ने इस रिपोर्ट के बाबत स्वास्थ्य विभाग से जांच रिपोर्ट जारी करने के लिए भोपाल के अधिकारियों से बात भी की, लेकिन दिवंगत थाना प्रभारी पॉल के परिवार वालों की जांच रिपोर्ट अभी तक नहीं आई। 

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें