Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

Jammu-Kashmir: पाकिस्तानी सेना की कायराना हरकत, रिहायशी इलाकों को बनाया निशाना; एक मासूम समेत चार नागरिकों की मौत

(फाइल फोटो)

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के कुपवाड़ा (Kupwara) में पाक सेना ने फिर कायराना हरकत की। पाकिस्तान ने एलओसी (LoC) के पास रहने वाले गुज्जर लोगों को निशाना बनाया। पाकिस्तानी सेना द्वारा उन गांवों को निशाना बनाया गया जहां ना तो भारतीय सेना (Indian Army) तैनात है और ना ही उसके ठिकाने हैं। 13 अप्रैल को पाकिस्तान (Pakistan) की तरफ से की गई गोलीबारी में तीन नागरिकों की मौत हो गई और कई घर तबाह हो गए।

कुपवाड़ा के केरन सेक्टर में एलओसी (LoC) पर पाकिस्तानी सेना (Pakistani Army) ने यह गोलीबारी की। मरने वाले तीन नागरिकों में एक महिला, एक पुरुष और एक बच्चा शामिल है। सेना (Indian Army) के मुताबिक, पाकिस्तान (Pakistan) ने शाम 4.30 बजे कुपवाड़ा के केरन सेक्टर में घरों को निशाना बनाकर गोले दागे। इसमें चौकीबल कुपवाड़ा में रहने वाले आठ साल के बच्चे जियान, 17 साल के जावेद खान और 37 साल की महिला शमीमा बेगम की मौत हो गई।

झारखंड: हजारीबाग में नक्सलियों ने की अपने ही एरिया कमांडर की हत्या, जाने क्या थी वजह…

गोलाबारी में कई घर तथा वाहन भी तबाह हो गए। दहशत के मारे लोग अपने घर छोड़कर बाहर आ गए। पहले पाकिस्तानी सेना (Pakistani Army) ने शाम पांच बजे कुपवाड़ा इलाके में युद्धविराम का उल्लंघन किया। भारी गोलाबारी कर सेना की चौकियों और रिहायशी इलाकों को निशाना बनाया।

इस गोलाबारी में एक मासूम सहित तीन स्थानीय लोगों की मौत हो गई। इतना ही नहीं, इस गोलाबारी में दो दर्जन से अधिक घरों तथा आधा दर्जन वाहनों को भी नुकसान पहुंचा।

इससे पहले भारतीय सेना ने 10 अप्रैल की सुबह कुपवाड़ा सेक्टर से सटे पाकिस्तान (Pakistan) के कब्जे वाले कश्मीर (PoK) में जमकर गोलाबारी कर आतंकी ठिकानों को तबाह कर दिया था। यह वही इलाका था जहां एक हफ्ते पहले पैरा कमांडो और घुसपैठियों के बीच मुठभेड़ हुई थी। इस मुठभेड़ में सेना ने पांच आतंकी घुसपैठियों को मार गिराया था। इस कार्रवाई में हमारे पांच पैरा कमांडो शहीद हो गए थे।