Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

जम्मू कश्मीर: निहत्थे जवान की आतंकियों ने गोली मारकर की हत्या, छुट्टी पर अपने गांव आये थे मो. सलीम अखून

जम्मू कश्मीर के अनंतनाग जिले में आतंकवादियों (Terrorists) की गोली से शहीद हुये हवलदार मोहम्मद सलीम अखून (Md. Saleem Akhoon) को श्रीनगर में भारतीय सेना (Indian Army) ने श्रद्धांजलि अर्पित की।

Jharkhand: नक्सलियों से निपटेगी क्वीक एक्शन टीम, बिना समय गंवाए करेगी प्रहार

भारतीय सेना (Indian Army) के एक अधिकारी के मुताबिक, बदामीबाग छावनी में श्रद्धांजलि प्रोग्राम में चिनार कोर कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल डीपी पांडे और सभी रैंक के अधिकारियों ने कृतज्ञ राष्ट्र की ओर से शहीद हुये इस बहादुर जवान को पुष्पांजलि दी। 

सैन्य अधिकारी के मुताबिक, शहीद जवान अखून (Md. Saleem Akhoon) छुट्टी पर अपने गांव गए थे और शुक्रवार को जब आतंकवादियों (Terrorists)  ने उनपर हमला किया तब वे निहत्थे थे। जिसके बाद घायल जवान अखून को फौरन अनंतनाग के जिला अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

शहीद जवान अखून (Md. Saleem Akhoon) 2004 में  टेरिटोरियल आर्मी में शामिल हुये थे। वह भारतीय सेना (Indian Army) के 162 इंफैंट्री बटैलियन (टीए), (इखवान) का हिस्सा थे। 43 वर्षीय ये जवान दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले की बिजबेहरा तहसील के गोरीवान गांव के रहने वाले थे। परिवार में उनकी पत्नी के साथ एक बेटा और बेटी हैं।

सैन्य अधिकारी के अनुसार, शहीद जवान अखून (Md. Saleem Akhoon) के शव को दफन करने के लिए उनके पैतृक गांव ले जाया गया है जहां पूरे सैन्य सम्मान के साथ उन्हें अंतिम विदाई दी गई। सैन्य अधिकारी ने बताया कि दुख की इस घड़ी में सेना शोकसंप्त परिवार के साथ खड़ी है और उनकी गरिमा और सलामती के लिए वचनबद्ध है। साथ ही स्थानीय पुलिस ने हमलावरों की तलाश के लिए छानबीन शुरू कर दिया है।