Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

जम्मू कश्मीर: नगरोटा में हुए आतंकी हमले पर पीएम मोदी ने की हाईलेवल मीटिंग, ये था आतंकियों का प्लान

पीएम मोदी (फाइल फोटो)

Jammu and Kashmir: पीएम मोदी ने कहा, ‘हमारे सुरक्षाबलों ने बहादुरी और पेशेवर तरीका अपनाया। उनकी सतर्कता की वजह से उन्होंने एक नापाक साजिश को नाकामयाब कर दिया। जैश के 4 आतंकियों का एनकाउंटर और उनके पास से बड़ी मात्रा में हथियारों की मौजूदगी ये दर्शाती है कि एक बड़ी साजिश को विफल किया गया है।’

जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के नगरोटा में मारे गए आतंकियों के मामले में पीएम मोदी की अगुवाई में हाईलेवल मीटिंग हुई है। इस मीटिंग में गृह मंत्री अमित शाह, NSA अजीत डोभाल समेत कई बड़े अधिकारी मौजूद रहे। मिली जानकारी के मुताबिक, आतंकी 26/11 की बरसी पर बड़ी साजिश को अंजाम देने की साजिश रच रहे थे।

इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा, ‘हमारे सुरक्षाबलों ने बहादुरी और पेशेवर तरीका अपनाया। उनकी सतर्कता की वजह से उन्होंने एक नापाक साजिश को नाकामयाब कर दिया। जैश के 4 आतंकियों का एनकाउंटर और उनके पास से बड़ी मात्रा में हथियारों की मौजूदगी ये दर्शाती है कि एक बड़ी साजिश को विफल किया गया है।’

सेना ने गुरुवार को ‘पाक अधिकृत कश्मीर’ में नहीं की थी एयर स्ट्राइक, जानें अफवाहों का असली सच

बता दें कि खुफिया इनपुट के बाद पुलिस ने नगरोटा इलाके में सुरक्षा व्यवस्था सख्त कर दी थी। इसी दौरान श्रीनगर-जम्मू हाइवे पर सुबह 4.20 बजे के आसपास जवानों ने एक ट्रक को चेकिंग के लिए रोका। ट्रक रोकते ही ड्राइवर उससे निकलकर भाग गया।

इसके फौरन बाद ट्रक में छिपे आतंकियों ने जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी। फायरिंग के बाद आतंकी जंगल की ओर भागे लेकिन जवानों ने उनका पीछा किया। इस दौरान 3 घंटे तक कार्रवाई चली और चारों आतंकी मारे गए। ये चारों आतंकी जैश के थे।