Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

जम्मू कश्मीर: अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है पाक, BSF जवानों की सतर्कता के चलते भारतीय सीमा में घुसा पाक ड्रोन वापस लौटा

Pakistani Drone

जम्मू-कश्मीर के अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर अरनिया के समीप बीएसएफ के सतर्क जवानों ने एक पाकिस्तानी ड्रोन (Drone) को देखा। जिसके खिलाफ फौरन कार्रवाई करते हुये भारतीय जवानों ने ड्रोन को निशाना बनाते हुये गोलियां भी चलाईं लेकिन पाकिस्तानी ड्रोन सीमापार वापस लौट गया।

छत्तीसगढ़: सुकमा में CRPF का एक अधिकारी शहीद और 7 जवान घायल, नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में किया विस्फोट

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, शनिवार रात को 9.10 बजे बॉर्डर पर तैनात बीएसएफ जवानों ने पाकिस्तानी ड्रोन (Drone) को भारतीय सीमा के नजदीक आते देखा। इसके फौरन बाद जवानों ने ड्रोन पर फायरिंग शुरू कर दी। इस घटना के बाद अंतर्राष्ट्रीय सीमा के आसपास वाले इलाकों में सघन तलाशी अभियान चलाया गया, लेकिन अभी तक कुछ ठोस गतिविधि सामने नहीं आई है।

जम्मू-कश्मीर के सीमावर्ती इलाकों में पाकिस्तानी ड्रोन (Drone) देखे जाने की ये कोई पहली घटना नहीं है। इससे पहले भी पिछले 20 नवंबर को सांबा सेक्टर में भी बीएसएफ के सतर्क जवानों ने पाक ड्रोन को सीमा के नजदीक उड़ते देखा था।

गौरतलब है कि पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान अकसर सीमा पार से आतंकवादियों की घुसपैठ करवाने की साजिश रचता रहा है लेकिन हर बार भारतीय सेना के सतर्क जवानों ने उसकी इस नापाक हरकत को नाकाम कर दिया है। हाल ही में नगरोटा के टोल प्लाजा पर हुई मुठभेड़ में भी पाकिस्तानी आतंकवादियों को मौत के घाट उतार दिया गया था। ये सभी आतंकी सीमा पर एक 150 मीटर लंबी सुरंग बनाकर भारतीय इलाके में घुसे थे।

वहीं पाकिस्तानी सेना के जवान सीजफायर का बार-बार उल्लंघन करके आतंकियों की घुसपैठ कराने का भी काम करते हैं। शुक्रवार रात को भी अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर पाक सैनिकों ने सीजफायर का उल्लंघन किया जिसके जवाब में भारतीय सैनिकों ने भी पाकिस्तानी चौकियों को निशाना बनाते हुये गोलीबारी की। करीब 6 घंटे दोनों तरफ से हल्के हथियारों से भारी गोलीबारी हुई। इस दौरान पाकिस्तानी सैनिकों ने बीएसएफ की चौकियों और सीमावर्ती रिहायशी इलाकों को अपना निशाना बनाने की कोशिश की। हालांकि इस सीजफायर में भारत की तरफ से किसी भी तरह की जान-माल का बड़ा नुकसान नहीं हुआ।