छत्तीसगढ़: सुकमा में CRPF का एक अधिकारी शहीद और 7 जवान घायल, नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में किया विस्फोट

सुकमा जिले के ताड़मेटला गांव के करीब बारूदी सुरंग में हुए विस्फोट में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के कोबरा बटालियन का एक अधिकारी शहीद हो गया और 7 जवान घायल हो गए हैं।

CRPF

5 CRPF personnel injured in landmine blast II सांकेतिक तस्वीर।

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में बारूदी सुरंग में हुए विस्फोट में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के 206वीं कोबरा बटालियन का एक अधिकारी शहीद हो गया है जबकि 9 जवान घायल हो गए हैं। ये घटना उस समय घटी जब सीआरपीएफ जवान अपने रुटीन गस्त पर निकले हुये थे तभी नक्सलियों ने अपने बिछाये आईईडी विस्फोट कर दिया और गस्तीदल के 10 जवान बुरी तरह घायल हो गये जिनमें से 2 को नजदीक के ही सीआरपीएफ कैंप अस्पताल में भर्ती कर दिया गया और बाकी 8 गंभीर घायलों को एयरलिफ्ट के जरिये रायपुर के अस्पताल में इलाज के लिए भेज दिया गया। जहां अस्पताल में ही इलाज के दौरान एक अधिकारी की मौत हो गई।

Chhattisgarh: संगठन के शोषण से आ गई थीं तंग, कोंडागांव में 2 इनामी महिला नक्सलियों ने किया सरेंडर

बस्तर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक (IG) सुंदरराज पी के अनुसार, सुकमा जिले के ताड़मेटला गांव के करीब बारूदी सुरंग में हुए विस्फोट में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के कोबरा बटालियन के 10 जवान घायल हो गए हैं। पुलिस महानिरीक्षक सुंदरराज के अनुसार सीआरपीएफ (CRPF) के 206 कोबरा बटालियन के जवानों को गस्त में रवाना किया गया था। जवान शनिवार देर रात जब ताड़मेटला गांव के करीब जंगल में थे तब नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर दिया। इस घटना में 10 जवान घायल हो गए थे जिनमें दो सीनियर अधिकारी भी शामिल हैं।

आईजी सुंदरराज के अनुसार, इस हमले में घायल 10 में से 8 जवानों को सवा बारह बजे रात को ही एयरलिफ्ट करके जयपुर के अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया। जहां इलाज के दौरान गंभीर रूप से घायल असिस्टेंड कमांडेंड नितिन भालेराव शहीद हो गये। घायलों में सीआरपीएफ के सेकेंड इन कमांड ऑफिसर भी शामिल हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें