Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

दिल्ली पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ के बाद 2 आतंकी गिरफ्तार, हथियार और गोला-बारूद बरामद

सांकेतिक तस्वीर।

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने जानकारी दी है कि लुधियाना के भूपेंदर ऊर्फ दिलावर सिंह और कुलवंत सिंह को एक मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया गया है। इन आतंकियों के पास से बड़ी संख्या में हथियार और गोला-बारूद बरामद किए गए हैं।

दिल्ली पुलिस  (Delhi Police) की स्पेशल सेल को आज एक बड़ी कामयाबी मिली है। मुठभेड़ के बाद पुलिस ने 2 आतंकियों को गिरफ्तार किया है। ये आतंकी बब्बर खालसा इंटरनेशनल(बीकेआई) से जुड़े हुए हैं और पंजाब में कई केसों में इनकी तलाश थी।

ये भी पढ़ें- Corona: देश में कोराना संक्रमितों की संख्या 42 लाख के पार, बीते 24 घंटे में 90,802 नए मामले

पुलिस ने जानकारी दी है कि लुधियाना के भूपेंदर ऊर्फ दिलावर सिंह और कुलवंत सिंह को एक मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया गया है। इन आतंकियों के पास से बड़ी संख्या में हथियार और गोला-बारूद बरामद किए गए हैं। इनमें छह पिस्टल और 40 गोलियां भी शामिल हैं।

 

बता दें कि इससे पहले दिल्ली पुलिस ने धौलाकुंआ से ISIS के एक संदिग्ध आतंकी मुस्तकीम खान (Mustakim Khan) उर्फ यूसुफ को गिरफ्तार किया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मुस्तकीम ने पुलिस को बताया था कि उसे अफगानिस्तान में बैठा ISIS का हैंडलर फोन पर निर्देश देता था।

आतंकी मुस्तकीम खान को ISIS का हैंडलर गूगल लोकेशन भेजा करता था और चैट एप्लीकेशन के जरिए दिशा-निर्देश देता था।

बता दें कि मुस्तकीम खान (Mustakim Khan) उर्फ यूसुफ यूपी के बलरामपुर का रहने वाला है। उसके घर पर भी छापेमारी में संदिग्ध सामान बरामद हुआ है। उसके घर से 2 फिदायीन जैकेट और एक बेल्ट मिली थी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक युसूफ राम मंदिर निर्माण को नुकसान पहुंचाने के लिए धमाका करने वाला था। वह लोन वुल्फ अटैक करना चाहता था। लोन वुल्फ अटैक एक ऐसी रणनीति होती है, जिसमें आतंकी का मकसद ज्यादा से ज्यादा जान लेने का होता है। ISIS के आतंकी इसी रणनीति को अपनाते हैं।

ये भी देखें-