Corona: देश में कोराना संक्रमितों की संख्या 42 लाख के पार, बीते 24 घंटे में 90,802 नए मामले

भारत दुनिया में सबसे ज्यादा संक्रमितों के मामले में दूसरे नंबर पर है। यही नहीं, सबसे ज्यादा मौत के मामले में तीसरे नंबर पर है। साथ ही भारत ऐसा दूसरा देश है जहां कोरोना (Corona) के सबसे ज्यादा एक्टिव केस हैं।

Coronavirus

दुनियाभर में कोरोना (Corona) का प्रकोप जारी है। विश्वभर में कोरोना से मौतों का आंकड़ा 9 लाख के करीब पहुंच गया है। पूरी दुनिया में करीब पौने तीन करोड़ लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं। वर्ल्डोमीटर के अनुसार, दुनियाभर में अबतक 2 करोड़ 72 लाख 82 हजार लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। इसमें से 8 लाख 87 हजार लोगों ने अपनी जान गंवाई है। वहीं 1 करोड़ 93 लाख लोग ठीक भी हुए हैं।

पूरी दुनिया में 70 लाख एक्टिव केस हैं यानी कि फिलहाल इतने लोगों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों की लिस्ट में अमेरिका पहले पायदान पर है। यहां अब तक 64 लाख से ज्यादा लोग कोविड-19 (COVID-19) संक्रमण का शिकार हो चुके हैं।

फिर बेनतीजा रही ब्रिगेड कमांडर स्तर की बातचीत, सीमा पर दोनों देशों के बीच हथियार ले जाने की होड़

भारत दुनिया में सबसे ज्यादा संक्रमितों के मामले में दूसरे नंबर पर है। यही नहीं, सबसे ज्यादा मौत के मामले में तीसरे नंबर पर है। साथ ही भारत ऐसा दूसरा देश है जहां कोरोना (Corona) के सबसे ज्यादा एक्टिव केस हैं।

भारत में कोविड-19 (COVID-19) संक्रमण के मामलों का आंकड़ा 42 लाख को पार कर गया है। बता दें कि देश में कोरोना संक्रमण का आंकड़ा 30 लाख से 40 लाख पहुंचने में महज 13 दिन का समय लगा था। पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना के रिकॉर्ड मामले दर्ज किए गए हैं।

भारत की इस बहादुर बेटी को पाकिस्तान सरकार ने दिया था ‘तमगा-ए-इंसानियत’ का अवॉर्ड

बीते 24 घंटे में कोरोना के रिकॉर्ड मामले दर्ज किए गए हैं। इस दौरान देश में कोविड-19 के करीब 91 हजार नए मामले सामने आए हैं। 7 सितंबर को स्वास्थ्य मंत्रालय का ओर से जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटों में Covid-19 के 90,802 नए मामले सामने आए। यह एक दिन में दर्ज किए गए अब तक के सबसे ज्यादा मामले हैं।

जिसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या 40 लाख के आंकड़े को पार करते हुए 42,04,614 पर पहुंच गई है। वहीं, पिछले 24 घंटों में 1,016 मरीजों की मौत हुई है, जिसके बाद देश में अब तक कोरोना वायरस की वजह से मरने वालों की कुल संख्या 71,642 हो गई है। भारत में इस वक्त 8,82,542 मामले एक्टिव हैं।

उत्तर प्रदेश: देवरिया में बेटियों ने निभाया बेटे का फर्ज, पिता की अर्थी को दिया कंधा और किया अंतिम संस्कार

वहीं, कोरोना वायरस (Corona) से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या भी 32 लाख से अधिक हो गई है। इसके साथ ही अब तक कुल 32,50,429 मरीज कोरोना वायरस को मात देकर ठीक होने में कामयाब हो चुके हैं।

ये भी देखें-

Indian Council of Medical Research (ICMR) के मुताबिक, 6 सितंबर को 7,20,362 लोगों की जांच की गई है। वहीं देश में 6 सितंबर तक कुल 4,95,51,507 लोगों के सैंपल टेस्ट किए जा चुके हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें