Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

छत्तीसगढ़ में कोरोना मचा रहा कोहराम, ITBP के 46 जवान पाए गए पॉजिटिव

सांकेतिक तस्वीर

छत्तीसगढ़ में कोरोना का कहर बढ़ता ही जा रहा है। राज्य में पिछले 24 घंटों में 229 नए मामले सामने आए हैं। आम नागरिकों के साथ ही सुरक्षाबलों पर भी कोरोना कहर बरपा रहा है।

29 जुलाई को हुई जांच में आईटीबीपी के 46 जवान कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। वहीं कोरोना से अब तक राज्य में 48 लोगों की मौत भी हो चुकी है।
छत्तीसगढ़ में अब तक 302506 सैम्प्ल्स की जांच हुई है। जिसमें 8515 मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

ये भी पढ़ें- राफेल विमान को भारत लाने वाले इन 5 पायलटों के बारे में कितना जानते हैं आप?

बुधवार को आई जांच रिपोर्ट में रायपुर जिले से 98, जनांदगांव से 58, बिलासपुर से 15, बलौदाबाजार से 14, दुर्ग से 13, सूरजपुर से नौ, कोण्डागांव से चार, महासमुंद, गरियाबंद, रायगढ़ और बस्तर से तीन-तीन, धमतरी से 2 तथा कबीरधाम, कोरबा और सरगुजा से एक-एक मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

इसके साथ ही राज्य में एक्टिव मरीजों की संख्या 2914 हो गई है। वहीं 5636 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं। पिछले एक माह में सबसे ज्यादा कोरोना के मामले रायपुर में मिले हैं, जहां अब तक 2622 मामले दर्ज किए गए।
कोरोना ने भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के जवानों को भी अपने शिकंजे में ले लिया। 29 जुलाई की कोरोना जांच रिपोर्ट में राजनांदगांव जिले से आईटीबीपी के 46 जवान पॉजिटिव पाए गए हैं।

वहीं कांकेर जिले में भी सीमा सुरक्षा बल (एसएसबी) के 4 जवान कोरोना पॉजिटिव हुए हैं। बता दें कि सुरक्षाबलों की तैनाती छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में की गई है।

ये भी देखें-