Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

LAC पर जारी तनाव के बीच चीन ने चली एक नई चाल, की ये हरकत

चीन (China) सीमा पर आए दिन कोई न कोई चालबाजी दिखाता रहता है। ऐसे में उस पर भरोसा नहीं किया जा सकता। पिछले कुछ महीनों में उसकी हरकतों को देखते हुए भारतीय सेना (Indian Army) पूरी तरह सतर्क है।

वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर चीन (China) की हरकतें जारी हैं। भारत के साथ तनाव के बीच अब चीन की सेना ने हाल ही में बेहद उंचाई वाले स्थानों पर रॉकेट से बारूदी सुरंगों को दागने का प्रशिक्षण अभ्यास किया है। इस दौरान ट्रक पर लाई गईं कई बारूदी सुरंगों के लांचर को दागा गया।

15 अक्टूबर को मीडिया में आई एक आधिकारिक रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई। चीनी सेना के बयान के हवाले से सरकारी अखबार ग्लोबल टाइम्स ने कहा कि चीन (China) की पीपुल्स लिब्रेशन आर्मी (PLA) के तहत आने वाली तिब्बत मिलिट्री कमांड ने 4,300 मीटर से भी अधिक उंचाई वाले प्रशिक्षण मैदान पर बारूदी सुरंग दागने का अभ्यास किया।

Jharkhand: धनबाद में किसानों को सिखाया जा रहा मशरूम की खेती का वैज्ञानिक तरीका, बढ़ा सकेंगे पैदावार

इसके मुताबिक, परीक्षण ने दूर से ही ऐसे स्थानों पर बारूदी सुरंगों को स्थापित करने का लक्ष्य हासिल किया, जहां तापमान और ऑक्सीजन का स्तर बेहद कम है। सेना की तरफ से जारी किए गए एक वीडियो में एक ट्रक पर 40 रॉकेट लांचर दिखाई दिए।

ये भी देखें-

बता दें कि चीन (China) सीमा पर आए दिन कोई न कोई चालबाजी दिखाता रहता है। ऐसे में उस पर भरोसा नहीं किया जा सकता। पिछले कुछ महीनों में उसकी हरकतों को देखते हुए भारतीय सेना (Indian Army) पूरी तरह सतर्क है। सुरक्षा के मद्देनजर सीमा पर चौकसी बढ़ा दी गई है।